मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

हमारा लक्ष्य गरीब व लाभार्थी की सेवा करना और उसे लाभ पहुंचाना है- जिलाधिकारी

 

वेंडर के डिजिटल एक्टिव होना अत्यंत आवश्यक ,कोई भी आवेदक संपर्क से अछूता ना रहे- जिलाधिकारी

 

मेरठ- जिलाधिकारी दीपक मीणा ने आज अपने कार्यालय कक्ष में प्रधानमंत्री सव निधि योजना के कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों से स्पष्ट कहा कि उन्हें प्रयास नहीं कार्य चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रत्येक दशा में सभी अधिशासी अधिकारी व बैंक अपने लक्ष्यों को पूर्ण करें तथा जो डिसबर्समेंट लाभार्थी को शेष है वह तत्काल उन्हें कराया जाए। उन्होंने नान परफारमिग अकाउंट का सर्वे कराने के लिए भी कहा ।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने अधिशासी अधिकारियों नगर निकायों से कहा कि वह पर्यवेक्षक नियुक्त कर क्यूआर कोड चेक करें । उन्होंने कहा कि वेंडर के डिजिटल एक्टिव होना अत्यंत आवश्यक है इसलिए वे स्वयं धरातल पर जाकर इसे चेक करें । उन्होंने कहा कि कोई भी आवेदक आप के संपर्क से अछूता ना रहे यह सुनिश्चित करें उन्होंने स्पष्ट किया कि अधिकारी सही आंकड़ों व जानकारी के साथ बैठक में प्रतिभाग करें।

जिलाधिकारी दीपक मीणा ने सभी अधिशासी अधिकारी नगर निकायों से कहा कि वह अपने अपने क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने व वेंडिंग जोन बनाने पर कार्य करें । उन्होंने बैंक प्रतिनिधियों से कहा कि बैंक सरकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में सहयोग करें । उन्होंने कहा कि हमारा लक्ष्य गरीब लाभार्थी को फायदा पहुंचाना है।

एलडीएम संजय कुमार ने बताया कि जनपद में प्रधानमंत्री सव निधि योजना अंतर्गत प्रथम ऋण अंतर्गत ऑनलाइन पंजीकरण 36043 है जिसके सापेक्ष ऋण स्वीकृत 34165 है तथा डिसबर्समेंट 33175 है उन्होंने बताया कि द्वितीय लोन वितरण अंतर्गत ऑनलाइन पंजीकरण 2090 सैंक्शंड 804 डिसबर्समेंट 574 हैं

इस अवसर पर उप जिलाधिकारी सदर संदीप भागिया, उप जिला अधिकारी मवाना अमित गुप्ता, उप जिलाधिकारी सरधना सूरज पटेल व अधिशासी अधिकारी नगर निकाय ऑनलाइन बैठक से जुड़े रहे

बैठक में बैंक प्रतिनिधि व अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

जनपद में होगा 800 जोडो का सामूहिक विवाह कार्यक्रम-सीडीओ

भारतीय जनता पार्टी के पश्चिम क्षेत्र के अध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने कार्यभार ग्रहण किया

हस्तिनापुर में गंगा उत्सव के महाउत्सव कार्यक्रम का आयोजन

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News