मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर बनेगा पेट्रोल और सीएनजी पंप

 

 

हादसे में घायलों को मिलेगी एयर एबुलेंस की सुविधा

 

 

 

मेरठ। पश्चिमी उप्र के साथ ही दिल्ली और एनसीआर के लोगों के जल्द ही बड़ी खुशखबरी मिलने वाली है। जल्द ही दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस वे पर एयर एंबुलेंस की सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे कि हादसों के दौरान घायलों को जल्द से जल्द चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध हो सके। एयर एंबुलेंस के शुरू होने से गंभीर रूप से घायल या हाइवे पर चलते समय बीमार मरीजों को काफी सुविधा मिलेगी। एयर एंबुलेेस से ऐसे लोग समय से अस्पताल पहुंच सकेंगे और उनको चिकित्सीय सुविधा उपलब्ध हो सकेगी। एनएचएआई यानी नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया का कहना है कि इसी साल से दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर एयर एंबुलेंस की सुविधा मिलनी शुरू हो जाएगी। इसी के साथ एक्सप्रेसवे पर सड़क किनारे पेट्रोल,सीएनजी पंप के साथ इलेक्ट्रिक व्हीकल चार्जिंग स्टेशन भी बनाया जाएगा।
एनएचएआई इन सभी पर तेजी से काम कर रहा है। दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेसवे पर इन मूलभूत सुविधाओं के साथ ही होटल,ढ़ाबों और रेस्टोरेंट खोलने की प्लानिंग की जा रही है। यह सभी सुविधाएं मई तक आम लोगों को उपलब्ध होगी। दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस वे के चौथे चरण के तहत डासना मेरठ के बीच भोजपुर इंटरचेंज से पहले जनसुविधाओं के लिए काफी जमीन छोड़ी गई है। यहां पर दोनों तरफ पेट्रोल और सीएनजी पंप के अलावा इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन बनाया जाएगा। उसी के पास ही रेस्ट रूम, रेस्टोरेंट, ढाबा और मैकेनिक वर्कशॉप भी बनाया जाएगा।
एक्सप्रेस पर इमरजेंसी की स्थिति में मिलने वाली इस सुविधा के लिए एयर एंबुलेंस सेवा का खर्च संबंधित परिवार को वहन करना होगा। वहीं, एंबुलेंस को एयर क्लीयरेंस दिलाने का काम एजेंसी करेगी। आपात स्थिति आने पर एनएचएआई की शर्तों के हिसाब से अलग से भी कंपनी को सेवा मुहैया करानी होगी।

Related posts

मलियाना में लकड़ी सेंटरिंग के गोदाम में लगी आग

Mrtdarpan@gmail.com

मतगणना की सभी तैयारियां पूर्ण, विजय जुलूस पर रहेगी पाबंदी -जिलाधिकारी

Mrtdarpan@gmail.com

मेरठ में आज कोरोना से दो मरीजो की हुई मौत

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News