मेरठ दर्पण
Breaking News
अंतराष्टीय

रोमानिया के रास्ते भारतीयों की वतन वापसी, बस से पहुंचे 1500 मेडिकल स्टूडेंट्स

 

 

नई दिल्ली। रूस और यूक्रेन के बीच जंग और तेज हो चुकी है। रूसी सैनिकों का कहर यूक्रेन पर टूट रहा है। इस बीच यूक्रेन में फंसे भारतीयों की वतन वापसी शुरू हो चुकी है। रोमानिया के बुखारेस्ट से 219 भारतीय यात्रियों को लेकर पहली फ्लाइट तो मुंबई के लिए रवाना भी हो गई है। विदेश मंत्री ने बताया कि हम प्रगति कर रहे हैं। हमारी टीमें 24 घंटे ज़मीन पर काम कर रही हैं। मैं व्यक्तिगत रूप से निगरानी कर रहा हूं। यह विमान आज तड़के मुंबई से रवाना हुआ था।
अब यूक्रेन के Ivano-Frankivsk इलाके में फंसे इंडियन मेडिकल स्टूडेंट को निकाला जा रहा है, सभी को बस में लेकर रोमानिया ले जाया जा रहा है जहां से फ्लाइट के जरिए भारत लाया जाएगा। तकरीबन 1500 भारतीय मूल के स्टूडेंट इस इलाके में फंसे हुए थे जिन्हें सुरक्षित बसों में भर कर इस इलाके से निकाला जा रहा है।
Ivano-Frankivsk इलाके में रहने वाले स्टूडेंट ने पहले वीडियो भेजकर भारत सरकार से निवेदन किया था कि वहां काफी डराने वाला माहौल हो चुका है, बमबारी हो रही है और खाने पीने में मुश्किल हो रही है. ऐसे में इन बिगड़ते हालात के बीच इन छात्रों को यहां से सुरक्षित निकाल लिया गया है. तस्वीरें जो सामने आई हैं, उसमें ये सभी छात्र बस में बैठ रोमानिया जा रहे हैं। वहां से फ्लाइट के जरिए सभी को भारत लाया जाएगा। जानकारी के लिए बता दें कि आज एयर इंडिया की चार फ्लाइट यूक्रेन के लिए संचालित की गई हैं। अभी रोमानिया के बुखारेस्ट से एक फ्लाइट मुंबई के लिए रवाना कर दी गई है।

Related posts

विदेशी मुद्रा भंडार को 7.5 अरब डॉलर से विभाजित करने पर आरबीआई ने रुपये की मदद के लिए वॉर चेस्ट का इस्तेमाल किया

Ankit Gupta

रूसी टैंक के सामने सीना तानकर निहत्थे खड़ा हो गया यूक्रेनी शख्स, देश के लिए नहीं की जान की परवाह

Ankit Gupta

धमाकों के बीच हैं हम, कैसे ढूंढे सुरक्षित जगह यूक्रेन में फंसे भारतीय स्टूडेंट्स का छलका दर्द

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News