मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्लीराष्ट्रीय

पंजाब चुनाव में खून-खराबा मचाना चाहते थे खालिस्तान टाइगर फोर्स के गुर्गे,

पंजाब में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं, और वहीं पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है। पुलिस ने तीन संदिग्‍ध आतंकियों को सोनीपत हरयिाणा से गिरफ्तार किया है। जो चुनाव में टार्गेट किलिंग के इरादे से इकट्ठे हुए थे और पंजाब में हिंसा कराने की साजिश को अंजाम देने वाले थे।

पंजाब में विधानसभा चुनाव 2022 के लिए वोटिंग की पूरी तैयारी कर ली गई है। रविवार को चुनाव के लिए मतदान होना है। इधर चुनाव से एक दिन पहले ही पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है। जहां पु‍लिस ने तीन संदिग्ध आतंकियों को हरियाणा से गिरफ्तार किया है। पुलिस इन संदिग्ध आतंकियों से पूछताछ कर रही है। बताया जा रहा है कि चुनाव में गड़बड़ी करने के लिए ये लोग टार्गेट किलिंग (Target Killing) के इरादे से इकट्ठे हुए थे। इनकी मंशा पंजाब में विधानसभा चुनाव के दौरान गड़बड़ी करने की थी।

 


विदेश में बैठे आतंकियों से जुड़े हैं तार
खुफिया जांच एजेंसियों से मिली सूचना के आधार पर पंजाब पुलिस ने पहले ही हरियाणा की पुलिस को इसकी सूचना दी थी, जिसके आधार पर सभी संदिग्धों को सोनीपत से गिरफ्तार कर लिया गया। सोनीपत के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राहुल शर्मा ने बताया कि कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में बैठे खालिस्तान समर्थक आतंकवादियों से इनके तार जुड़े हैं। फिलहाल इन सभी आतंकियों से आगे की पूछताछ की जा रही है।

टार्गेट किलिंग के जरिए फैलानी थी हिंसा
एसपी राहुल शर्मा के अनुसार खालिस्तानी टाइगर फोर्स (Khalistan Tiger Force) और इंटरनेशनल सिख यूथ फेडरेशन (International Sikh Youth Federation) से जुड़े इन लोगों पर पुलिस ने यूएपीए की धाराओं के साथ-साथ आईपीसी की धारा 120बी और आर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। बताया गया कि इन्हें पंजाब में चुनाव के दौरान टार्गेट किलिंग की जिम्मेदारी दी गयी थी, ताकि प्रदेश में हिंसा फैलाकर माहौल को बिगाड़ा जा सके।

जुआन गांव के हैं संदिग्ध
बताया गया कि समय रहते पुलिस ने खुफिया सूचना के आधार पर कार्रवाई करके इन्हें गिरफ्तार कर लिया। पुलिस इन तीनों संदिग्ध आतंकियों से सख्ती से पूछताछ कर रही है। सोनीपत के एसपी राहुल शर्मा ने कहा कि ये तीनों संदिग्ध आतंकवादी सोनीपत जिला के जुआन गांव के रहने वाले हैं। इनके पास से कई हथियार बरामद हुए हैं। ये सभी लोग कनाडा और ऑस्ट्रेलिया में स्थित आतंकवादी संगठनों के संपर्क में थे। बताया गया कि विदेशों में इनके बैंक अकाउंट में करीब 5-6 लाख रुपये जमा हैं। पुलिस को मिली जानकारी के अनुसार इन संदिग्ध आतंकियों को पंजाब में टार्गेट किलिंग की जिम्मेदारी दी गयी थी। वहीं पंजाब में कई लोगों की हत्या के मामले में ये लोग आरोपी हैं, यानी पहले भी ये लोग अपराध में संलिप्त रहे हैं। एसपी के अनुसार 8 दिसंबर को इन लोगों ने पंजाब में एक शख्स की हत्या की थी।

Related posts

10वीं, 12वीं के विद्यार्थी बोर्ड परीक्षा के नजदीकी समय में न करें ये गलतियाँ, वरना बिगड़ सकता है आपका स्कोर

Ankit Gupta

अब इस प्रदेश में 15 मई तक के लिए लगा लॉकडाउन

नागपुर में पूर्ण लॉकडाउन, औरंगाबाद में नाइट कर्फ्यू, जानिए किस तारीख तक रहेंगी पाबंदियां

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News