मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

शोभित विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय अंतर विश्वविद्यालय वार्षिक खेल प्रतियोगिता के पहले दिन का शानदार आगाज

 

मेरठ-शोभित विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय अंतर विश्वविद्यालय वार्षिक खेल प्रतियोगिता की शुरुआत की गई। कार्यक्रम की शुरुआत विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र द्वारा ऑनलाइन माध्यम से किया गया। जिसमें उन्होंने विश्वविद्यालय के छात्रों एवं शिक्षकों को संबोधित करते हुए प्रेरणा दिवस की आधिकारिक शुरुआत की घोषणा की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रेरणा दिवस कोई धार्मिक संस्कार नहीं है यह एक उत्सव है जिसे हम सबको मिलकर मनाना है और यह हर किसी के लिए खुद को चुनौती देने का एक सुनहरा अवसर है। इसलिए हमें अपनी ऊर्जा को अपने अंदर ना रख कर उसका सदुपयोग करना चाहिए और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हमारे अंदर की ऊर्जा एक साथ मिलकर सिनर्जी बन जाए।

इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो अजय राणा ने सभी छात्रों एवं शिक्षकों को प्रेरणा दिवस की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें सभी खेल प्रतियोगिताओं में सहभागिता करने के लिए प्रेरित किया। शोभित विश्वविद्यालय गंगोह के कुलपति प्रो रंजीत सिंह ने भी सभी को प्रेरणा दिवस की शुभकामनाएं दी एवं छात्रों को अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखते हुए सरकार द्वारा कोविड-19 की गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए कार्यक्रम को करने के लिए प्रेरित किया।
कार्यक्रम की शुरुआत में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अजय राणा द्वारा मशाल में अग्नि प्रज्वलित कर की गई जिसके बाद मशाल को विश्वविद्यालय के सभी विभागों से होते हुए क्रीडा स्थल पर ले जाया गया जहां पर कुलपति, कुलसचिव एवं प्रेरणा दिवस के संयोजक एवं सहसंयोजकओ द्वारा एक साथ मिलकर मुख्य अग्नि में आहूत कर प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत में एनसीसी के छात्रों द्वारा मार्च पास्ट आकर्षण का केंद्र रहा जिन्होंने शानदार तरीके से अतिथियों को मार्च पास्ट करते हुए सलामी दी। सबसे पहले बास्केटबॉल मैच से खेल प्रतियोगिता की शुरुआत हुई जिसमें शोभित विश्वविद्यालय एवं मेरठ कॉलेज की टीम के बीच मैच खेला गया। जिसमें शोभित विश्वविद्यालय की टीम ने 65-60 से यह मैच जीत लिया। जिसमें अहम भूमिका विश्वविद्यालय की टीम के कप्तान अखिल कौशिक द्वारा निभाई गई जिन्होंने सर्वाधिक बास्केट कर अपनी टीम को यह मैच जिताया। इसके उपरांत फुटबॉल का मैच कराया गया यह मैच विश्वविद्यालय की दो टीमों के बीच हुआ जिसमें मास फरीदी की टीम ने 6-0 से यह मैच जीत लिया जिसमें उस्मान ने सर्वाधिक 3 गोल किए। इसके अलावा कई अन्य ऑनलाइन खेल प्रतियोगिताएं साथ-साथ होती रही तथा बैडमिंटन टूर्नामेंट के लीग मैच भी कराए गए।
वार्षिक खेल प्रतियोगिता के पहले दिन बायोमेडिकल विभाग द्वारा लगाए गए फिजियोथैरेपी कैंप एवं फिटनेस डायग्नोस्टिक कैंप का शुभारंभ कुलपति प्रोफेसर अजय राणा द्वारा किया गया तथा कैंप में सैकड़ों छात्रों एवं शिक्षकों की फिटनेस को मशीनों द्वारा चेक किया गया। जिससे छात्रों को उनकी फिटनेस की जानकारी हो पाई।
कार्यक्रम के पहले दिन को सफल बनाने में कार्यक्रम की संयोजक प्रोफेसर पूनम देवदत्त सह संयोजक डॉ अभिषेक डबास, राजेश पांडे, राज किशोर सिंह, स्पोर्ट्स ऑफिसर डॉ कुलदीप कुमार,नेहा त्यागी एवं सभी खेल प्रतियोगिताओं के कोऑर्डिनेटर एवं छात्रों का विशेष सहयोग रहा। इस अवसर पर विश्व विद्यालय के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष मुख्य रूप से उपस्थित रहे एवं सभी खेल प्रतियोगिताओं के लाइव प्रसारण के लिए अविनव पाठक एवं उनकी टीम का विशेष सहयोग रहा।

 

Related posts

अंशु मलिक को सौंपी छात्र सभा जिलाध्यक्ष की कमान

विश्व आत्महत्या निषेध दिवस पर जागरूकता कार्यक्रम किया आयोजित

सीएनजी व इलेक्ट्रिक बसों को जल्द से जल्द मंगवाये-आयुक्त

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News