मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जनपद में हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस

 

अपर आयुक्त ने किया कमिष्नरी में ध्वजारोहण, कहा दायित्वो को अधिकारों से ऊपर रखकर करें कार्य

मेरठ- जनपद में आज गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। आयुक्त कार्यालय में अपर आयुक्त मेघा रूपम ने प्रातः 08.30 बजे ध्वजारोहण किया। उन्होंने इस अवसर पर सभी को गणतंत्र दिवस का संकल्प दिलाया व सभी ने करतल ध्वनि से राष्ट्रगान भी किया। उन्होंने कहा कि हमें अपने दायित्वो को अधिकारों से ऊपर रखकर कार्य करना चाहिए। उन्होने कहा कि हमारी पहचान हमारे संविधान से है। संविधान हमें मुख्यतः तीन बातो के बारे में बताता है जिसमें स्वतंत्रता, समानता व भाईचारा है।

इस अवसर पर कमिश्नरी के अधिकारी व कर्मचारीगण आदि उपस्थित रहे।
—————————————–

जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट में किया ध्वजारोहण, सभी को दिलाया गणतंत्र दिवस का संकल्प

मेरठ – जनपद में आज गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास, उत्साह व गरीमापूर्ण ढंग से मनाया गया। जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कलेक्ट्रेट में प्रातः 08.30 बजे ध्वजारोहण किया। ध्वजारोहण के उपरान्त राष्ट्रगान हुआ। जिलाधिकारी ने अपने आवास व जिला सहकारी बैंक के बाहर भी ध्वजारोहण किया। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अपने कर्तव्यों को ईमानदारी व निष्ठा से निभाये व यहीं अमर शहीदो को सच्ची श्रद्धांजलि होगी व उनके सपनो का भारत बनाने में सहायक होगा। उन्होने सभी को गणतंत्र दिवस का संकल्प भी दिलाया।

गणतंत्र दिवस का संकल्प इस प्रकार है-हम भारत के लोग, भारत को एक सम्पूर्ण प्रभुत्व-संपन्न, समाजवादी, पंथनिरपेक्ष, लोकतंत्रात्मक गणराज्य बनाने के लिए तथा उसके समस्त नागरिको को सामाजिक, आर्थिक और राजनैतिक न्याय, विचार अभिव्यक्ति, विश्वास धर्म और उपासना की स्वतंत्रता, प्रतिष्ठता और अवसर की समता प्राप्त कराने के लिए तथा उन सब में व्यक्ति की गरिमा और राष्ट्र की एकता और अखंडता सुनिश्चित करने वाली बंधुता बढाने के लिए दृढसंकल्प होकर प्रयास करते रहेंगे।

इस अवसर पर कलेक्टेट के अधिकारी व कर्मचारीगण आदि उपस्थित रहे।

Related posts

अंसल कोर्टयार्ड स्थित मंदिर में हवन व भंडारे का हुआ आयोजन

विधायक ने अपने संस्थान में 60 बैड के कोविड-19 वार्ड की उपलब्धता हेतु जिलाधिकारी को लिखा पत्र

Mrtdarpan@gmail.com

कंकर खेड़ा में खुला एक्सक्लूसिव बुटीक शोरूम

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News