मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

महावीर चक्र से सम्मानित श्यामल देव गोस्वामी की प्रतिमा का अनावरण

 

मेरठ – जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कार्यालय में भूतपूर्व सैनिको की एक रैली (एकत्र होना) का आयोजन किया गया जिसमें उन्हें केन्द्र व प्रदेश सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओ की जानकारी दी गयी। रैली में 1971 के युद्ध के मेरठ निवासी वीर व उनकी वीर नारियो को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सैनिक कल्याण अधिकारी कार्यालय में 1962 के चीन युद्ध में अदम्य साहस व शौर्य का परिचय देने वाले भूतपूर्व सेकण्ड लेफ्टिनेट श्यामल देव गोस्वामी जिनको 18 नवम्बर 1968 को महावीर चक्र से सम्मानित किया गया था उनकी प्रतिमा का अनावरण भी किया गया।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने भूतपूर्व सैनिको से कहा कि आप हमारी प्रेरणा का स्रोत है। आपके व आपके परिवार द्वारा दिये गये बलिदान, समर्पण व देशभक्ति को कभी भूलाया नहीं जा सकता। उन्होने 1971 के युद्ध के वीरो व शहीदो की वीर नारियों को सम्मानित किया। उन्होने बताया कि 2021 को 1971 के युद्ध के 50 वर्ष भी पूर्ण हो रहे है तथा यह एक गोल्डन जुबली वर्ष भी है। उन्होने कहा कि आज 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध के वीरो व शहीदो को वीर नारियों को सम्मानित कर वह गौरवान्वित महसूस कर रहे है।
सैनिक कल्याण अधिकारी कार्यालय में 1962 के चीन युद्ध में अदम्य साहस व शौर्य का परिचय देने वाले सेकन्ड लेफ्टिनेंट श्यामल देव गोस्वामी की प्रतिमा का अनावरण जिलाधिकारी के0 बालाजी व श्यामल देव गोस्वामी जी की बहन दीपाश्री मोहन उनके पारिवारिकजनो तथा सैनिक अधिकारियों द्वारा किया गया। सभी ने उनको शत-शत नमन किया। कार्यक्रम मेें 1971 के भारत पाकिस्तान युद्ध के मेरठ के निवासी वीरो व शहीदो की वीर नारियो को जिलाधिकारी व वरिष्ठ सैन्य अधिकारियों ने सम्मानित किया। मेरठ में ऐसे वीर व वीर नारियां 48 है।
इस अवसर पर जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास अधिकारी (अ0प्रा0 नेवी कैप्टन) राकेश शुक्ला सहित अन्य सैनिक अधिकारी, वीर व वीर नारियां उपस्थित रहे।

Related posts

केन्द्रीय राज्य मंत्री डॉक्टर संजीव बालियान के जन्मदिन पर काटा केक

Mrtdarpan@gmail.com

मेरठ में शायर मुनव्वर राणा का पुतला दहन किया

छात्रों के बीच खूनी संघर्ष, कई राउंड फायरिंग, 2 गुटों में जमकर हुआ विवाद

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News