मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

वेक्सिनेशन का प्रमाण पत्र दिखाओ ओर हवाई यात्रा में छूट पाओ

 

दिल्ली: देशभर में फैले कोरोना संक्रमण के बीच इंडिगो (इंडिगो विशेष छूट) ने अपने यात्रियों को बड़ी राहत दी है. इंडिगो ने आज से Vaxi Fare स्कीम की शुरुआत की है. इस स्कीम के तहत कंपनी वैक्सीनेटेड यात्रियों को छूट की सुविधा दी जा रही है. कंपनी ने कहा कि जिन भी यात्रियों ने वैक्सीन लगवा ली है और वह किसी रूट पर सफर कराने के लिए टिकट करा रहे हैं तो उनको 10 फीसदी तक की छूट दी जाएगी.

इंडिगो ने ट्वीट करके इस ऑफर के बारे में जानकारी दी है. कंपनी ने बताया कि Vaxi Fare का फायदा केवल उन यात्रियों को मिलेगा जो वैक्सीन की कम से कम पहली डोज ले चुके हों. इसके अलावा आपके पास वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट होना भी जरूरी है. अगर कोई झूठ बोलकर इस स्कीम का फायदा लेते हैं तो चेक-इन काउंटर पर पकड़े जाने पर बकाया किराया और चेंज फीस जमा करनी पड़ सकती है. इसके अलावा टिकट की बुकिंग इंडिगो की वेबसाइट से जरूरी है.

 

कंपनी ने जारी किया बयान

विमानन कंपनी ने बयान में बताया कि छूट आधार (बेस) शुल्क पर दी जाएगी और यह छूट केवल सीमित वर्ग में उपलब्ध है. इसमें कहा गया है, यह छूट टीकाकरण करा चुके 18 वर्ष और उससे अधिक आयु के केवल उन लोगों के लिए उपलब्ध है, जो बुकिंग के समय भारत में स्थित हों और जिन्होंने देश में कोविड-19 टीके की (कम से कम एक खुराक) लगवा ली है.

 

दिखाना होगा कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट
बयान में कहा गया है कि जिन यात्रियों ने बुकिंग के समय छूट प्राप्त की है, उन्हें हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर के साथ-साथ बोर्डिंग गेट पर स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी कोविड-19 टीकाकरण का एक वैध प्रमाण पत्र प्रस्तुत करना होगा. इसमें कहा गया कि वे हवाई अड्डे के चेक-इन काउंटर/बोर्डिंग गेट पर आरोग्य सेतु मोबाइल एप्लीकेशन के जरिए भी टीकाकरण कराने का प्रमाण पत्र दिखा सकते हैं.

 

अधिकारी ने दी जानकारी
इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने कहा कि हमें लगता है कि देश में सबसे बड़ी विमानन कंपनी होने के नाते राष्ट्रीय टीकाकरण अभियान के साझे लक्ष्य के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रोत्साहित करके अभियान में योगदान देना हमारी जिम्मेदारी है.

Related posts

वेक्सीन अपडेट- कब लगेगी कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज, पहली डोज के बाद संक्रमण होने पर क्या करें

Mrtdarpan@gmail.com

किसानों की महापंचायत में उमड़ा जनसैलाब, राजनीतिक दलों के नेताओं को नहीं मिली मंच पर जगह

मुकेश अंबानी के नाम मिला धमकी भरा पत्र

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News