मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

1 जुलाई से बिना रजिस्ट्रेशन होगा कोविड-19 टिकाकरण

 

 

मेरठ- 18 साल से ज्यादा उम्र के हैं और मेरठ के रहने वाले हैं तो आपके लिए यह खबर काम की है। दरअसल अब जिले में 18 वर्ष से ज्यााद उम्र के लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं हैं। अब आप अपना आधार कार्ड ले जाकर सीधा सीएचसी पर जाकर टीका लगवा सकते हैं। वैक्सीनेशन प्रतिशत बढ़ाने के लिए मेरठ स्वास्थ्य विभाग ने यह फैसला किया है।

 

ऑनलाइन सर्टिफिकेट मिलेगा
सीएचसी प्रमुख डॉ. अंकुर त्यागी ने बताया टीकाकरण का विशेष सत्र सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों(सीएचसी) एवं उप केंद्रों पर चलाया जाएगा। जुलाई के प्रथम हफ्ते में सभी सीएचसी, पीएचसी पर यह सुविधा मिलेगी। इसके तहत 18 साल से ज्यादा आयु वर्ग के लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सीधे आकर टीकाकरण करा सकते हैं। लाभार्थियों को ऑनलाइन सर्टिफिकेट भी प्राप्त होगा। मेरठ के हस्तिनापुर सीएचसी पर यह व्यवस्था 1 जुलाई से प्रारंभ हो रही है।

धर्मगुरू संभालेंगे टीकाकरण के प्रचार का जिम्मा
मेरठ में मुस्लिम आबादी को टीकाकरण के लिए प्रेरित करने का जिम्मा मुस्लिम धर्मगुरूओं को दिया है। जिला प्रशासन ने धर्मगुरूओं से अनुरोध किया है कि मस्जिदों में ऐलान कराकर टीकाकरण के फायदे लोगों को बताएं। मुस्लिम इलाकों में जाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। लोगों के मन में टीके के लिए जो भ्रांतियां हैं वो खत्म हों और ज्यादा से ज्यादा टीकाकरण हो।

Related posts

मेरठ में कोरोना से आज एक मरीज की मौत

नवनिर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष को जिलाधिकारी ने व सदस्यो को जिला पंचायत अध्यक्ष ने दिलायी शपथ

पंजाब के पूर्व सीएम चरनजीत सिंह चन्नी आए विजिलेंस के राडार पर, जानिए क्या है हाल

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News