मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

पंजाब के पूर्व सीएम चरनजीत सिंह चन्नी आए विजिलेंस के राडार पर, जानिए क्या है हाल

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी पर सरकारी धन के गबन का आरोप है। पर्यटन अधिकारियों ने पूर्व सीएम चन्नी पर थीम पार्क के उद्घाटन से पैसे ऐंठने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता पर थीम पार्क के उद्घाटन के लिए एक ही दिन में एक वेंडर को 20 गुना ज्यादा कीमत पर टेंडर देने का आरोप लगा है।

थीम पार्क का टेंडर 17 नवंबर 2021 को दिया गया था, इस सिंगल टेंडर के लिए 1 करोड़ 47 लाख 91 हजार रुपए आवंटित किए गए थे। वहीं, बठिंडा के राजविंदर सिंह ने मामले की शिकायत पंजाब विजिलेंस से की, जिसके बाद विजिलेंस एआईजी ने थीम पार्क के उद्घाटन कार्यक्रम की जांच शुरू की. इस घोटाले में पर्यटन विभाग के दो तत्कालीन अधिकारी भी जांच के घेरे में हैं। सरकारी धन की कथित हेराफेरी के आरोप में पूर्व सीएम चन्नी निगरानी में हैं। पूर्व सीएम ने आरोप लगाया कि 2021 की घटना में लाखों रुपये का घोटाला हुआ है और कार्यक्रम चमकौर साहिब थीम पार्क के उद्घाटन का था.

हाथ धोकर मेरे पीछे पड़ी है पंजाब सरकार- चन्नी

बठिंडा के राजविंदर सिंह ने कथित घोटाले की विजिलेंस से शिकायत की है और पर्यटन विभाग के अधिकारियों के खिलाफ जांच की मांग की है. फिलहाल मामले की जांच एआईजी मनमोहन शर्मा कर रहे हैं। एबीपी सांझा से बात करते हुए पूर्व सीएम चन्नी ने कहा कि पंजाब सरकार मेरे पीछे हाथ धो चुकी है, इसलिए मेरी संपत्ति का रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है. इससे पहले चन्नी सरकार में भी खेल किट वितरण से जुड़ा फर्जीवाड़ा उजागर हुआ था। इसकी शिकायत पूर्व पीसीएस अधिकारी व पूर्व खिलाड़ी इकबाल सिंह संधू ने मुख्यमंत्री भगवंत मान को पत्र लिखकर की है. कहा गया कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने खेल किट का पैसा सीधे खिलाड़ियों के बैंक खातों में ट्रांसफर कर दिया और अगले दिन चेक/बैंक ड्राफ्ट के रूप में खिलाड़ियों से पैसे वापस ले लिए गए।

Related posts

राज्यमंत्री सोमेन्द्र तोमर ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से की मुलाक़ात

Ankit Gupta

खिलाड़ी को हार की भी उतनी ही खुशी होनी चाहिए जितनी जीत की होती है क्योंकि खिलाड़ियों को गलतियां करने से ही सीख मिलती है

Mrtdarpan@gmail.com

20 मार्च तक जनपद मे लागू रहेगी धारा-144

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News