मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

गृह मंत्रालय ने Covid-19 के नये स्ट्रेन के कारण 31 जनवरी तक जारी की नई गाइडलाइंस

1015 Dt.24.12.2020 Website

नई-दिल्ली- केंद्र सरकार के गृह मंत्रालय ने सोमवार को कहा कि देश में Covid-19 से गुजरने वाले रोगियों की संख्या लगातार कम हो रही है, लेकिन दुनिया भर में संक्रमण के मामलों में वृद्धि और ब्रिटेन में वायरस के एक नए रूप की निगरानी और सतर्कता बढ़ रही है।

बनाए रखने की जरूरत है। गृह मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उसने Covid-19 की निगरानी (स्थिति) के संबंध में नए दिशानिर्देश जारी किए हैं और ये दिशा-निर्देश 31 जनवरी तक प्रभावी रहेंगे। गृह मंत्रालय ने कहा, देश के भीतर covid-19 के उपचाराधीन रोगियों में,

लगातार गिरावट और संक्रमण के लगातार नए मामले आ रहे हैं, और विश्व भर में बढ़ते मामलों और Britain में एक नए प्रकार के वायरस, निगरानी, ​​रोकथाम और के मद्देनजर सतर्कता बनाए रखने की जरूरत है। गृह मंत्रालय ने आर आगे यह भी कहा,

कि निरुद्ध इलाकों का एकदम सावधानी के साथ सीमांकन करना जारी रखें, इन इलाकों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए निर्धारित दिए गए उपायों का सख्ती से पालन करें, Covid-19 से संबंधित उपयुक्त उपचार, और व्यवहार को बढ़ावा दें।

और उन्हें सख्ती से लागू करें और मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) का सुझाव दिया गया है। विभिन्न गतिविधियों का सम्मान पूरी गंभीरता के साथ किया जाना चाहिए। वहीं, भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त होने वाले रोगियों की संख्या सोमवार को 10,217,777 तक पहुंच गई।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि एक महीने से अधिक समय से, नए मामलों की तुलना में दैनिक संक्रमण मुक्त होने वाले रोगियों की संख्या अधिक रही है। इससे संक्रमण के लिए इलाज किए जा रहे रोगियों की संख्या में कमी आई है।

गृह मंत्रालय ने आगे कहा कि बीते हुए 24 घंटों में, संक्रमित जो इलाज किए जा रहे हैं उन रोगियों की संख्या में 1389 की कमी देखी गई है। भारत में संक्रमण के उपचार से गुजरने वाले संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 277301 हो गई है।

कुल मामलों में इलाज करा रहे मरीजों की हिस्सेदारी घटकर 2.72% हो गई है। गृह मंत्रालय ने कहा कि यदि विश्व स्तर पर तुलना की जाए तो देश में प्रति 1 मिलियन जनसंख्या (7,397) Covid-19 के मामलों की संख्या दुनिया में सबसे कम है।

वैश्विक रूप से, 10,149 लोग 1 मिलियन की औसत आबादी से संक्रमित हैं। रूस, इंग्लैंड, इटली, ब्राजील, फ्रांस और संयुक्त राज्य अमेरिका जैसे देशों में प्रति 1 मिलियन जनसंख्या Covid-19 के मामलों की संख्या बहुत अधिक है।

Related posts

75 साल से ज्यादा वरिष्ठ नागरिकों को आईटीआर भरने की आवश्यकता नहीं

भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना के मिले 1 लाख से ज्यादा मरीज

पंजाब चुनाव में खून-खराबा मचाना चाहते थे खालिस्तान टाइगर फोर्स के गुर्गे,

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News