मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

रोनाल्डो-मेसी की टक्कर देखने के लिए 21.2 करोड़ का टिकट, सऊदी अरब के बिजनेसमैन ने लगाई बोली

फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो फीफा विश्व कप के बाद अपना पहला मैच खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। वह पीएसजी के खिलाफ अल नासर और अल हिलाल खिलाड़ियों की मिश्रित टीम के साथ, लियोनेल मेसी के क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन के खिलाफ एक दोस्ताना मैच खेलेंगे। इस मैच में मौजूदा समय के दो बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियोनेल मेसी आमने-सामने होंगे। यह एक दोस्ताना मैच हो सकता है, लेकिन इसे देखने के लिए प्रशंसकों में जबरदस्त उत्साह है। एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि सऊदी अरब के एक कारोबारी ने मैच के टिकट के लिए 26 लाख डॉलर (21.2 करोड़ रुपये) की बोली लगाई थी।

अधिकारी ने कहा कि सऊदी अरब के एक रियल एस्टेट व्यवसायी ने रियाद में गुरुवार को होने वाले मैच के लिए 21 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए। रोनाल्डो अल नासिर के साथ हस्ताक्षर करने के बाद पहली बार सऊदी अरब में कोई मैच खेलेंगे। रोनाल्डो ने 2025 तक अल नासर के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर किए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस डील के लिए उन्हें 200 मिलियन यूरो से ज्यादा मिलेंगे।

पांच बार के बैलन डी’ओर विजेता रविवार को अल नासर के लिए सऊदी प्रो लीग में पदार्पण करेंगे। रॉयल कोर्ट के सलाहकार और सऊदी अरब के जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी के प्रमुख तुर्की अल-शेख ने गुरुवार के मैच के लिए विशेष टिकटों के लिए चैरिटी नीलामी की घोषणा की। इन टिकटों को खरीदने वाले प्रशंसकों को खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचवाने और लॉकर रूम में उनके साथ समय बिताने का भी मौका मिलेगा। इस टिकट के लिए 21 करोड़ रुपए से ज्यादा की बोली लगी थी।

बोली 1 मिलियन सऊदी रियाल से शुरू हुई और स्थानीय समयानुसार रात 11:30 बजे बंद हुई। शेख ने तब ट्विटर पर घोषणा की कि मुशर्रफ अल-गामदी ने 10 मिलियन रियाल की बोली लगाकर टिकट खरीदा था। शेख ने कहा, “बधाई हो, तुम इसके लायक हो और भगवान तुम्हें अच्छा इनाम दे।”

नीलामी से प्राप्त आय एहसान नामक राष्ट्रीय चैरिटी अभियान में जाएगी। मेसी के अलावा फ्रांस के स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे और अचराफ हकीमी भी पीएसजी के लिए खेल सकते हैं। हकीमी ने पिछले साल कतर में विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली मोरक्को को पहली अरब और अफ्रीकी टीम बनाई थी।

सऊदी चयन टीम में सलेम अल-दावसारी शामिल हैं, जिन्होंने विश्व कप ग्रुप चरण में अर्जेंटीना को ग्रीन फाल्कन्स की चौंकाने वाली हार में विजयी गोल किया था।

Related posts

भारत के स्टार एथलिट नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर इतिहास रच दिया। नीरज ने भाला फेंक में टोक्यो ओलिंपिक्स में व्यक्तिगत स्पर्धा में देश के लिए पहला स्वर्ण जीता था

Ankit Gupta

एकाग्रता से कठिन लक्ष्य प्राप्त हो सकता है:एसपी नीरज

Ankit Gupta

खेल विश्वविद्यालय को लेकर सोमेन्द्र तोमर ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News