मेरठ दर्पण
Breaking News
धार्मिक

महाराजा रणजीत सिंह सशस्त्र सेना प्रशिक्षण संस्थान में दाखिले के लिए छात्र-छात्राएं पूरे उत्साह के साथ कोचिंग क्लास ले रहे हैं।

महाराजा रणजीत सिंह सशस्त्र सेना प्रशिक्षण संस्थान में दाखिले के लिए छात्र-छात्राएं पूरे उत्साह के साथ कोचिंग क्लास ले रहे हैं।

 जिला रोजगार एवं व्यवसाय ब्यूरो अधिकारी मोगा श्रीमती परमिंदर कौर ने कहा कि मोगा जिले के अधिक से अधिक बच्चों को भारतीय सुरक्षा बलों का हिस्सा बनाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन महाराजा रणजीत सिंह सशस्त्र बल के सहयोग से जिला रोजगार एवं व्यापार ब्यूरो मोगा प्रशिक्षण संस्थान मोहाली प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा की नि:शुल्क कोचिंग करा रहा है। ये कोचिंग क्लास बहुत अच्छी चल रही हैं। कड़ाके की ठंड और घने कोहरे में भी बच्चे शत प्रतिशत उपस्थिति के साथ लगातार अपनी कोचिंग क्लास का भरपूर लाभ उठा रहे हैं. 22 जनवरी 2023 को होने वाली परीक्षा में मेहनती व अनुभवी स्टाफ से कोचिंग प्राप्त कर रहे 30 से अधिक बच्चे भाग लेंगे। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि जिला प्रशासन और रोजगार ब्यूरो द्वारा प्रदान की गई इस कोचिंग के अच्छे परिणाम आएंगे।
 श्रीमती परमिंदर कौर ने कहा कि उपायुक्त मोगा स. कुलवंत सिंह ने समय-समय पर इन कोचिंग क्लासेस की समीक्षा कर संतोष भी व्यक्त किया है। उन्होंने आगे बताया कि पहले यह प्रवेश परीक्षा 15 जनवरी, 2023 को होनी थी, लेकिन पंजाब सरकार की सलाह पर राज्य में जारी शीतलहर के चलते अब यह परीक्षा 22 जनवरी, 2023 को होगी. रविवार। ऑनलाइन आवेदन http://recruitment-portal.in पोर्टल पर 12 जनवरी, 2023 तक किया जा सकता है।
 उन्होंने कहा कि महाराजा रणजीत सिंह सशस्त्र बल प्रशिक्षण संस्थान में कोचिंग लेने वाले 50 प्रतिशत बच्चों का देश के सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा बलों में शामिल होना तय है। महाराजा रणजीत सिंह सशस्त्र बल प्रशिक्षण संस्थान में बच्चों का चयन कराने के लिए जिला प्रशासन एवं रोजगार ब्यूरो द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं। बच्चे रोजाना 2 घंटे क्लास अटेंड कर रहे हैं। कोचिंग के दौरान बच्चों को शांत व एकांत वातावरण प्रदान किया जा रहा है।
 यहां यह भी उल्लेखनीय है कि जिला प्रशासन द्वारा बच्चों में और अधिक उत्साह पैदा करने के लिए उन्हें संस्था का भ्रमण भी कराया गया है.

Related posts

Mangal Gochar 2022: 26 फरवरी, शनिवार को धनु राशि से मकर राशि में प्रवेश करेंगे

Ankit Gupta

अमृतसर के चेहरता थाना क्षेत्र के रामतीर्थ रोड पर दो पुलिस अधिकारियों का नशा करते हुए वीडियो वायरल हुआ है।

Ankit Gupta

चाणक्य निति :पैसा कमाने के साथ साथ बचाने से भी बढ़ेगी सम्पन्नता,ये हैं ख़ास उपाय

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News