मेरठ दर्पण
Breaking News
राष्ट्रीय

नेशनल हेराल्ड मामला: तीसरे दिन ईडी ने सोनिया गांधी से 3 घंटे तक पूछताछ की

नेशनल हेराल्ड मामले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों पर प्रवर्तन निदेशालय द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की पूछताछ आज समाप्त हो गई। उनसे तीन दिनों में फैले 12 घंटों में 100 से अधिक प्रश्न पूछे गए थे। 75 वर्षीय सोनिया गांधी ने आज पूछताछ के तीसरे दिन जांच एजेंसी के साथ तीन घंटे बिताए। उसे दोबारा नहीं बुलाया गया है।

वह अपने बच्चों प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी के साथ सुबह 11 बजे केंद्रीय दिल्ली में संघीय एजेंसी के कार्यालय पहुंची थीं। सत्र लगभग 11:15 बजे जांचकर्ताओं की एक टीम द्वारा शुरू हुआ जिसमें मुख्य जांच अधिकारी और एक व्यक्ति शामिल है जो कंप्यूटर पर गांधी द्वारा निर्देशित बयान लेता है अधिकारियों ने कहा कि श्रीमती गांधी से कथित तौर पर नेशनल हेराल्ड अखबार और यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड के साथ उनकी संलिप्तता पर सवाल पूछे गए थे। प्रवर्तन निदेशालय उनके बयान का राहुल गांधी के बयान से मिलान करेगा क्योंकि दोनों यंग इंडियन में बहुसंख्यक हितधारक हैं।

प्रवर्तन निदेशालय का कहना है कि यंग इंडियन ने एजेएल की संपत्ति में ₹800 करोड़ से भी अधिक ले लिया। आयकर विभाग के अनुसार, इसे यंग इंडियन के शेयरधारकों सोनिया गांधी और राहुल गांधी की संपत्ति माना जाना चाहिए, जिसके लिए उन्हें कर का भुगतान करना चाहिए। मंगलवार को सोनिया गांधी से छह घंटे तक पूछताछ की गई। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कहा कि वह सवालों के जवाब देने में ‘जल्दी’ थीं। उनके बेटे और कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से पांच दिनों तक पूछताछ की गई और उनसे करीब 150 सवाल पूछे गए।

दिल्ली में गांधी परिवार की पूछताछ के हर दिन, कांग्रेस ने बड़े पैमाने पर सड़क पर विरोध प्रदर्शन किया है और भारी सुरक्षा के बावजूद पुलिस से भिड़ गई है। कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं की आज पुलिस से भी झड़प हुई। राहुल गांधी उन कांग्रेस नेताओं में शामिल थे, जिन्हें कल संसद से दिल्ली के बीचों-बीच विजय चौक तक मार्च के दौरान हिरासत में लिया गया था।

Related posts

जाने कौन बनेगा किस टीम का कैप्टन, IPL का मेगा ऑक्शन समाप्त

Ankit Gupta

COVID लक्षण: गले में खराश, नाक बहना अब कोविड लक्षणों की तरह! किसी चीज़ की एक नई विशेषता देखें

Ankit Gupta

देश मे कोरोना का कहर

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News