मेरठ दर्पण
Breaking News
विशेष

समय होता है बहुत कीमती होता है यह एहसास उसके जाने के बाद

समय शुरू होता है अपने जन्म से। अक्सर कहा जाता है की समय बहुत कम है। यह कर लो वह कर लो। समय निकाला जा रहा है।

आप सभी को पढ़ कर अपने बचपन की याद आ रही होगी की जा हमारे माता और पिता ऐसा ही बोलते थे। हम सभी को तब ऐसा लगता था की क्या मम्मी पापा हमें खेलने ही भी देना चाहते है। या फिर हमें अपना मन पसंदीदा कार्य ही नहीं करने देता बस जब देखो तब अपनी इच्छा थोपते रहते है।

पर आज जब हम बड़े हो गए तब हम याद आती है उनकी बाते की समय कितना कीमती है। याद आता ही की जब वो बोलते थे की एक बार बिता हुआ समय वापिस नही आता भले ही वह अच्छा हो या बुरा। बस वह निकल जाता है।

आज हम बड़े हो कर गर्व से कहते है की हम अपने माता और पिता की संतान है।

पर अगर यही बातें हम अगर अपने बच्चों को बोले तो क्या वह सुनेंगे? आपको क्या लगता है? मुझे तो नहीं लगता। क्युकी समय बदल चुका है। अब समय बदला है तो हर एक चीज बदल गई है। आज कल के बच्चो की शिक्षा, परवरिश, खेल कूद सभी कुछ बदल चुका है । इस चीज को कहते है परिवर्तन।

दुनिया की हर एक चीज में परिवर्तन आता है। पर इस परिवर्तन को रोजाना लाइफ में लागू करने में भी समय लगता है। अब हर एक इंसान के ऊपर निर्भर करता है की वह परिवर्तन को कितने समय में अपनाता है। क्युकी परिवर्तन तो दुनिया का दस्तूर है।

होने वाली वही चीज है जो पहले हुआ करती थी पर अब एक अलग तरीके से। कहते है की बिता हुआ समय आपकी यादों में है और आने वाला समय आपके हाथों में। अब आने वाले समय को आपको कैसा बनाना है यह आपके ऊपर निर्भर करता है।

बस देखते यह समय अंत तक आ जाता है जिसे पृथ्वी पर मृत्यु कहा गया है।

Related posts

Beauty Tips: मेकअप खराब कर सकता है चेहरे की खूबसूरती, इंफेक्शन से बचने के लिए अपनाएं ये टिप्स

cradmin

एअरफोर्स के दो फाइटर प्लेन आपस में टकराए, दो जनों की मौत

cradmin

आंखों को खूबसूरत और आकर्षक बनाने के लिए करें ये 3 उपाय

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News