मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

शोभित विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र एसोचैम की राष्ट्रीय शिक्षा परिषद के अध्यक्ष नियुक्त

 

भारत के वाणिज्य और उद्योग के सबसे पुराने एवं शीर्ष चेंबर एसोसिएटेड चैंबर्स ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ऑफ इंडिया (एसोचैम) ने शोभित विश्वविद्यालय के कुलाधिपति कुंवर शेखर विजेंद्र को एसोचैम की राष्ट्रीय शिक्षा परिषद का अध्यक्ष नियुक्त किया है।

राष्ट्रीय शिक्षा परिषद महत्वपूर्ण शैक्षिक मुद्दों पर विभिन्न उद्योगों से विचार-विमर्श करती है और सरकार को अपनी सिफारिशें प्रस्तुत करती हैं। परिषद ने संबंधित क्षेत्रों के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया है और केंद्र और राज्य सरकारों की राष्ट्रीय शिक्षा नीति को आकार देने में भी अपने सुझाव दिए हैं। परिषद के अध्यक्ष क्षेत्रीय मुद्दों, उभरते रुझानों पर चर्चा करने और एक कार्यवाही योग्य रोडमैप को परिभाषित करने में मदद करने के लिए मंत्रियों, वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों, नीति निर्माता और नियमोंको के साथ उच्च स्तरीय बैठकों में एसोचैम का प्रतिनिधित्व करते हैं।

एसोचैम के महासचिव  दीपक सूद ने अपने पत्र के माध्यम से  विजेंद्र के कुशल नेतृत्व क्षमता और मूल्यवान अंतर्दृष्टि की प्रशंसा करते हुए आशा व्यक्त की है कि उनके नेतृत्व में राष्ट्रीय शिक्षा परिषद प्रभावी तरीके से शिक्षा नीति के क्रियान्वयन में सरकार के प्रयासों को और समृद्धि करेगी और ज्ञान के केंद्र के रूप में भारत की वैश्विक स्थिति को सुदृढ़ करने में सहयोग करेगी तथा शैक्षिक संस्थाओं एवं उद्योग के बीच में एक सेतु का महत्वपूर्ण कार्य करेगी।

 

Related posts

मुख्य सचिव ने की प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम अंतर्गत गठित राज्य स्तरीय कमेटी की वीडियों कान्फ्रेन्सिंग के माध्यम से बैठक

उत्तर प्रदेश के इन शहरों में लगा नाइट कर्फ्यू

Mrtdarpan@gmail.com

कांवड यात्रा को भव्यता प्रदान करने हेतु हैलीकाॅपटर द्वारा की जायेगी पुष्प वर्षा- अपर मुख्य सचिव गृह

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News