मेरठ दर्पण
Breaking News
अंतराष्टीय

यूक्रेन से इंडिया के लिए एयर इंडिया ऑपरेट करेगी तीन फ्लाइट्स,

 

 

 

 

दिल्ली-  यूक्रेन पर मंडरा रहे रूसी आक्रमण के खतरे के चलते वहां मौजूद भारतीय घर लौटना चाहते हैं। भारत आने के लिए उन्हें विमानों के टिकट नहीं मिल रहे थे। छात्रों ने भारत सरकार से बचाने की गुहार लगाई थी। केंद्र सरकार ने यूक्रेन के लिए फ्लाइट्स बढ़ाने के लिए एयरलाइंस कंपनियों के साथ बात की, जिसका असर अब दिखने लगा है।
एयर इंडिया (Air India) ने यूक्रेन से भारत के लिए तीन फ्लाइट्स ऑपरेट करने की घोषणा की है। भारत से ये विमान बोरिस्पिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचेंगे। एयर इंडिया ने इस संबंध में ट्वीट किया है, जिसमें कहा गया है कि भारत और यूक्रेन के बीच एयर इंडिया 22, 24 और 26 फरवरी 2022 को तीन फ्लाइट ऑपरेट करेगी। टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई है। टिकट एअर इंडिया के बुकिंग कार्यालयों, वेबसाइट, कॉल सेंटर और अधिकृत ट्रैवल एजेंटों के माध्यम से खरीदे जा सकते हैं।

नहीं मिल रहे थे टिकट
बता दें कि यूक्रेन में स्थित भारतीय दूतावास को लगातार ऐसे कॉल आ रहे थे, जिसमें कहा जा रहा था कि भारत जाने वाली फ्लाइट्स के टिकट नहीं मिल रहे हैं। यूक्रेन में बड़ी संख्या में भारतीय रह रहे हैं। करीब 18 हजार से अधिक छात्र यूक्रेन में पढ़ रहे हैं। इनमें सबसे अधिक मेडिकल की पढ़ाई करने वाले हैं।
1 लाख रुपए तक बढ़ गई थी टिकट की कीमत
यूक्रेन से भारत के लिए यूक्रेनी इंटरनेशनल एयरलाइंस, एयर अरबिया, फ्लाई दुबई और कतर एयरवेज उड़ानें संचालित करती हैं। रूस के हमले के डर से बड़ी संख्या में लोग यूक्रेन से निकल रहे हैं, जिसके चलते विमानों के टिकट के दाम बहुत अधिक बढ़ गए हैं। भारत के लिए विमान के टिकट की कीमत एक लाख रुपए तक पहुंच गई थी। यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस एयर बबल समझौते के तहत कीव-दिल्ली मार्ग पर सीधी उड़ानें संचालित करती है। भारतीयों के पास अन्य विकल्प के तौर पर ट्रांजिट फ्लाइट्स हैं, लेकिन ये बहुत महंगी हैं। एयर इंडिया की फ्लाइट शुरू होने से टिकट के दाम कुछ कम हो सकते हैं।

Related posts

विज्ञानियों का कहना है- यूक्रेन के हमले में उजागर हुई लोकतंत्र की नाजुक स्थिति

Ankit Gupta

मतदाता पहचान पत्र के अतिरिक्त मतदान करने के लिए आयोग ने दिये अन्य 12 विकल्प

Mrtdarpan@gmail.com

लोकतंत्र पर्व: तीन पीढ़ियों ने एक साथ किया मतदान।

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News