मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

भारतीय योग संस्थान मेरठ इकाई ने मनाया महिला योग शक्ति दिवस

 

मेरठ- संस्था के प्रान्तीय मंत्री रविन्द्र सिंह चौहान के कुशल निर्देशन में कंकर खेड़ा, खिर्वा रोड स्थित लायन पोली कृषि फार्म, योग केंद्र पर महिला योग शक्ति दिवस मनाया गया जिसमे सैकड़ो की संख्या में साधक साधिकाओं और बच्चों ने इस योग उत्सव में सम्मिलित होकर योग द्वारा स्वस्थ जीवन जीने की कला भी सीखी।
कार्यक्रम की मुख्य अतिथि  नमिता गुप्ता को पुष्पगुच्छ और शाल उढ़ाकर श्रीमती पदमा पोखरियाल ने स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन श्रीमती संजुला राघव ने किया । विशिष्ट अतिथि के रुप में बेंगलोर से पधारे इस्कान संस्था के कथाचक श्री अनुराग गुप्ता (केशव दास गुप्ता ) ने श्रीमद्भागवत गीता के प्रवचनों द्वारा सभी को गीता के रहस्यों से अवगत कराया। श्रीमद्भागवत गीता के समस्त अध्यायों से महत्वपूर्ण और जीवनुपयोगी अनेकों दृष्टांत प्रस्तुत किये तथा धर्मज्ञान जिज्ञाशुओ के प्रश्नों के उत्तर भी दिये। आर्य नगर केंद्र से श्रीमती अंजू रेहान और टीम द्वारा लघु नाटिकाओं तथा बद्रीशपुराम और ब्लू बर्ड स्कूल की साधिकाओं द्वारा नारी शक्ति का बहुत सुंदर चित्रण किया गया।

दीप प्रज्ज्वलन  प्रांतीय मंत्री रविन्द्र सिंह चौहान,  जयभगवान मित्तल, जिला प्रधान  सुनील द्वारा किया गया।

दर्शकों ने विभिन्न केन्दों की महिलाओं द्वारा इस अवसर पर प्रस्तुत की गई नृत्य नाटिकाओ, लघु नाटिकाओं आदि के मनमोहक प्रदर्शन को खूब सराहा और तालियां बजाकर सभी का उत्साह वर्धन किया।

जितेंद्र सिंह, मनोज वर्मा, महेश अग्रवाल, विपिन चौहान, ओमबीर सिंह, श्याम वर्मा, शोभा गुसाई, ओम प्रकाश शर्मा का कार्यक्रम को सफल बनाने में विशेष योगदान रहा।

Related posts

मेरठ कोरोना अपडेट

Mrtdarpan@gmail.com

मेरठ में आज 17 नए कोरोना मरीज मिले

किसानों को बिचौलियों से निजात दिलाएगा कृषि विधेयक- सोमेन्द्र तोमर

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News