मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

कवि डॉक्टर ईश्वर चंद गंभीर की पर्यावरण पुस्तक सुलगती धरती का विमोचन

पर्यावरण धर्म समिति के तत्वाधान में स्वर्गीय महावीर पांचाल की 9 वी पुण्यतिथि के अवसर पर सुप्रसिद्ध कवि डॉक्टर ईश्वर चंद गंभीर की पर्यावरण पुस्तक सुलगती धरती का विमोचन कार्यक्रम आयोजित किया गया

कार्यक्रम में साहित्यकारों ने पर्यावरण पर अपनी रचनाएं सुनाकर श्रोताओं की वाहवाही लूटी। 22 मार्च को पर्यावरण समिति के अध्यक्ष जितेंद्र पांचाल के पिता स्वर्गीय महावीर पांचाल की पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि उपजिलाधिकारी अमित कुमार भारतीय ने कहा कि पर्यावरण आज का सबसे ज्वलंत विषय है इस विषय पर काव्य संकलन लिखना एक बड़ी चुनौती है गम्भीर जी द्वारा पर्यावरण पर काव्य संग्रह लिखना निश्चय ही प्रशंसनीय है।

उन्होंने गंभीर जी को शाल ओढ़ाकर तथा नारियल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया पर्यावरण धर्म समिति के अध्यक्ष जितेन पांचाल ने उन्हें पर्यावरण पुरुष की उपाधि देकर विभिन्न प्रकार के उपहार प्रदान किए ।

भारतीय मतदाता संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष आदेश शर्मा फौजी ने पंडित ईश्वर चंद गंभीर की प्रशंसा करते हुए कहा कि गंभीर जी की सेवाएं समाज के लिए एक प्रेरणा श्रोत है और वह हमें प्रेरणा पुरुष के रूप में कार्य करते हैं ।

डॉक्टर रामगोपाल भारतीय डॉक्टर प्रदीप सरावा शाहिद मिर्ज़ा शाहिद मनमोहन त्यागी संजय जैन डॉक्टर ताहिर हनफी आदि कवियों ने काव्य पाठ किया ।

संस्था के संरक्षक दीपक शर्मा के संचालन में चले कार्यक्रम की अध्यक्षता मोहम्मद अली शाह ने की । मोनिका शर्मा,डी के सिरोही ,पंडित उमेश शर्मा ,दिनेश त्यागी, मनोज ,सूर्यदेव त्यागी, शाहवेज अंसारी ,सईद कुरैशी, कृष्णपाल पांचाल, विनोद त्यागी ,जीशान आदि लोग उपस्थित रहे

Related posts

किसानों को बिचौलियों से निजात दिलाएगा कृषि विधेयक- सोमेन्द्र तोमर

ब्रिगेडियर डा.वी.पी.सिंह बने सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति

गुरु नानक देव जी के प्रकाश पर्व को लेकर गुरुद्वारों में तैयारियां शुरू

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News