मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी ने किया कंकरखेड़ा मास्टर पिच में बनाए जा रहे वीवीपैट स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

 

 

 

मेरठ दर्पण मेरठ- जिलाधिकारी के0 बालाजी ने आज आईटीआई साकेत में ईवीएम स्ट्रांग रूम का मासिक आंतरिक निरीक्षण किया। उन्होने वहां सीसीटीवी से की जा रही मॉनीटरिंग को देखा । सभी ईवीएम, वीवीपैट माने पूर्णतः सुरक्षित मिली। जिलाधिकारी ने बताया कि ईवीएम स्ट्रांग रूम में 24 घंटे कडी सुरक्षा रहती है, जिसके लिए पुलिस बल तैनात है। जिलाधिकारी ने कंकरखेड़ा मास्टर पिच में बनाए जा रहे वीवीपैट स्ट्रांग रूम व 100 बेड के ईएसआई अस्पताल बनाए जाने के लिए चिन्हित की गई भूमि का भी निरीक्षण किया।
जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी के0 बालाजी ने बताया कि आईटीआई साकेत स्ट्रांरग रूम में बैलेट यूनिट, कंट्रोल यूनिट व वीवीपैट माने है जो पूर्णतः सुरक्षित है। जिलाधिकारी ने आज कंकरखेड़ा मास्टर पिच में बनाए जा रहे वीवीपैट स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि यह वीवीपैट स्ट्रांग रूम बन जाने से जनपद की सभी 7 विधानसभाओं की वीवीपैट यहां सुरक्षित रूप से रखी जाएंगी। जिलाधिकारी ने निर्माण कार्यों को गुणवत्तापूर्वक समय बद ढंग से पूर्ण करने के निर्देश अधिकारियों को दिए।
सहायक अभियंता लोक निर्माण विभाग गोपाल स्वरूप ने बताया कि वीवीपैट स्ट्रांग रूम का बनाने का कार्य 23 सितंबर 2020 को प्रारंभ हुआ था इसके लिए कुल लागत रुपए 233.12 लाख है। जो कि 65 प्रतिशत पूर्ण हो गया है जो कि आगामी 22 जून 2021 तक पूर्ण कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि यह स्ट्रांग रूम बन जाने से जनपद की 7 विधानसभाओं से संबंधित वीवीपैट मशीन यहां सुरक्षित रखी जाएगी, इसके लिए एक कुल 10 रूम बनाए गए हैं जिसमें से दो रूम फर्स्ट लेवल चेकिंग के लिए बनाए गए हैं, एक रूम सुरक्षाबलों के लिए है तथा अन्य रूम भी बनाए गए हैं । स्ट्रांग रूम का एरिया 546 वर्ग मीटर है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी प्रसाशन मदन सिंह गर्ब्याल, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग सीपी सिंह सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

कोरोना टीकाकरण को लेकर आई नई गाइडलाइन

मुख्यमंत्री द्वारा मेरठ सहित समस्त पश्चिमी यूपी के जनपद का एयर सर्वेक्षण कर लिया गया जायजा।

Ankit Gupta

अवैध निर्माणों को संरक्षण देने पर एमडीए वीसी की बड़ी कार्यवाही

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News