मेरठ दर्पण
Breaking News
खेल

IND Vs NZ 3rd T20 : टीम इंडिया का यह खिलाड़ी अहमदाबाद में तोड़ सकता है कोहली का रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में एक अलग ही अवतार में नजर आए। सूर्या का यह नया अवतार मैच फिनिशर था। अपनी प्रतिष्ठा के विपरीत, उन्होंने बहुत धीमी पारी खेली लेकिन उन्होंने भारत को जीत की ओर ले जाकर टीम के बाकी खिलाड़ियों के लिए एक मिसाल कायम की। सूर्या कीवी टीम के खिलाफ निर्णायक टी20 में एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम दर्ज करा सकते हैं।

बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक 7 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। सूर्या ने इसमें 151.16 के स्ट्राइक रेट से 260 रन बनाए हैं। वह कीवी टीम के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में 10वें नंबर पर हैं।

बुधवार को निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की सीरीज का तीसरा और निर्णायक टी20 मैच बुधवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। सूर्या इस मैच में दो रन बनाकर कीवी टीम के दिग्गज बल्लेबाज ब्रेंडन मैकुलम का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। मैकुलम ने भारत के खिलाफ T20I में कुल 261 रन बनाए हैं।

तोड़ देंगे विराट कोहली का रिकॉर्ड

सूर्यकुमार यादव तीसरे टी-20 में 52 रन की पारी खेलकर पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं। विराट ने कीवी टीम के खिलाफ ताबड़तोड़ क्रिकेट में 311 रन बनाए हैं। 32 साल के सूर्यकुमार यादव 62 रन की पारी खेलकर केएल राहुल और टिम सीफर्ट को पीछे छोड़ सकते हैं। दोनों एक समान 322 रन बनाते हैं।

सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड

टी20 अंतरराष्ट्रीय में न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम है। रोहित ने कीवी टीम के खिलाफ 511 रन बनाए हैं जबकि कॉलिन मुनरो 426 रन के साथ इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं।

सूर्यकुमार के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने 47 मैचों में 3 शतकों की मदद से 1651 रन बनाए हैं। इसमें 13 फिफ्टी भी शामिल हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ, सूर्या ने इकाना स्टेडियम की पिच पर शानदार प्रदर्शन किया, जहां बल्लेबाज के खिलाफ रन बनाना मुश्किल था। उन्होंने 26 गेंदों में नाबाद 31 रन की मैच विनिंग पारी खेली।

Related posts

एथलीट नीरज चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता सिल्वर मेडल, पीएम मोदी ने दी बधाई।

Ankit Gupta

राजकोट में टीम इंडिया का कैसा रहा है रिकॉर्ड? फाइनल टी20 में किसका पलड़ा रहेगा भारी?

Ankit Gupta

पहले टी20 में न्यूज़ीलैंड की भारत पर 21 रन से जीत

cradmin

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News