मेरठ दर्पण
Breaking News
व्यापार

टला बड़ा हादसा, लैंडिंग के समय इंडियो के विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकराया

इस घटना को लेकर इंडिगो ने एक बयान भी जारी किया है. इस बयान में कंपनी ने कहा कि विमान के साथ ऐसा क्यों हुआ इसकी जांच के लिए संबंधित विमान को ग्राउंडेड कर लिया गया है.

नई दिल्ली: कोलकाता हवाई अड्डे पर लैंडिंग के समय एक बड़ा हादसा टल गया. दरअसल, घटना इंडियों के एक विमान के साथ उस वक्त हुई जब वह हवाई अड्डे पर लैंडिग करने वाला था. मिल रही जानकारी के अनुसार लैंडिंग के दौरान विमान का पिछला हिस्सा जमीन से टकरा गया. घटना इंडियो की फ्लाइट संख्या 6E1859 एयरबस ए321 के साथ हुई. यह फ्लाइट ढाका से कोलकाता आ रही थी. पूरी घटना सोमवार की बताई जा रही है.
इस घटना को लेकर इंडिगो ने एक बयान भी जारी किया है. इस बयान में कंपनी ने कहा कि विमान के साथ ऐसा क्यों हुआ इसकी जांच के लिए संबंधित विमान को ग्राउंडेड कर लिया गया है. इस पूरे घटना की विस्तार से जांच की जा रही है. एयरलाइंस ने अपने बयान में कहा कि इस घटना में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. वहीं, सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार जिस समय लैंडिंग के दौरान ये घटना हुई थी उस समय फ्लाइट के अंदर 173 यात्री सवार थे.
बता दें कि इंडिगो फ्लाइट के साथ इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है. कुछ समय पहले ही इंडिगो के एयरबस ए-320 नियो विमान के एक इंजन के उड़ान के दौरान ‘तेज धमाके’ के साथ फेल हो जाने के एक मामले को नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने गंभीरता से लिया था. प्रैट एंड व्हिट्नी इंजन वाले विमान में यह हादसा तीन जनवरी 2019 को चेन्नई से कोलकाता की उड़ान के दौरान हुआ था. सूत्रों ने बताया था कि विमान को आधे रास्ते से ही वापस चेन्नई लौटाया गया और तब से वह विमान परिचालन से बाहर रखा गया है. सूत्रों के मुताबिक हवा में ही विमान के इंजन में ‘तेज धमाका’ हुआ और उसने काम करना बंद कर दिया. वहीं इंडिगो के प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा था कि उसके चालक दल के सदस्यों ने ‘तकनीकी सतर्कता’ बरतते हुए उड़ान को वापस चेन्नई ले जाने का फैसला किया.
उस दौरान नागर विमानन सचिव आर एन चौबे ने कहा था कि मंत्रालय ने (घटना को) गंभीरता से लिया है और हम मंगलवार को इसकी समीक्षा करेंगे. उनसे पूछा गया था कि क्या मंत्रालय विमान के विनिर्माता एयरबस और अमेरिका की इंजन कंपनी प्रैट एंट व्हिट्नी को सभी तरह की समस्याएं ठीक होने तक विमानों की डिलिवरी रोकने को कहेगा.

Related posts

RBI Office Attendant: RBI ने इन चार बैंक को किया बैन, ग्राहकों को बैंक खातों से पैसा निकालने में होगी दिक्कत !

Ankit Gupta

मेरठ- मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना

Mrtdarpan@gmail.com

नाम का तब तक न करें जिक्र…” : राजस्‍थान भ्रष्‍टाचार निरोधक ब्‍यूरो के आदेश पर विवाद

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News