मेरठ दर्पण
Breaking News
व्यापार

RBI Office Attendant: RBI ने इन चार बैंक को किया बैन, ग्राहकों को बैंक खातों से पैसा निकालने में होगी दिक्कत !

RBI Office Attendant: RBI ने इन चार बैंक को किया बैन, ग्राहकों को बैंक खातों से पैसा निकालने में होगी दिक्कत ! Reserve Bank of India ने 4 सहकारी बैंकों पर Ban लगा दिया हैं. इसमें ग्राहकों के अपने बैंक खातों से पैसा निकालने की सीमा लगाना शामिल है.

Reserve Bank of India ने 4 सहकारी बैंकों पर Ban लगा दिया हैं. इसमें ग्राहकों के अपने बैंक खातों से पैसा निकालने की सीमा लगाना शामिल है.


Reserve Bank Of India Imposed Restriction On Withdrawal From Banks: दरअसल केंद्रीय बैंक आरबीआई ने दो सहकारी बैंकों पर बैन लगा दिया है. बैन के बाद इन दो बैंकों के ग्राहकों को बैंक से निकासी प्रतिबंधित हो चुकी है.

Reserve Bank Of India Imposed Restriction On Withdrawal From Banks: भारत के केंद्रीय बैंक आरबीआई की ओर से बड़ी खबर आ रही है. अगर आपका बैंक खाता भी किसी सहकारी बैंक में है तो ये खबर आपके लिए ही लिखी जा रही है. दरअसल केंद्रीय बैंक आरबीआई ने दो सहकारी बैंकों पर बैन लगा दिया है. बैन के बाद इन दो बैंकों के ग्राहकों को बैंक से निकासी प्रतिबंधित हो चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कर्नाटक के श्री मल्लिकार्जुन पटाना सहकारी बैंक नियमित और महाराष्ट्र के नासिक जिला गिरना सहकारी बैंक से अब ग्राहक पैसें नहीं निकाल सकते हैं. क्यों कि भारतीय रिजर्व बैंक ने दोनो बैंको पर बैन लगा दिया है.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो केंद्रीय बैंक आरबीआई ने इन दो बैंकों की खराब वित्तीय स्थिति के चलते बैन लगाया है. बैंकों की बिगड़ती वित्तीय स्थिति के कारण बैंक के ग्राहक बैंक से अपनी जमा राशि की निकासी नहीं कर पाएंगे लेकिन बैंक के ग्राहकों को घबराने की जरूरत नहीं है. बैंक के ग्राहकों को आश्वाशन दिया गया है कि बैंक पर बैन लगने के बाद भी ग्राहकों का पैसा सुरक्षित रहेगा. जानकारी मिली है कि केंद्रीय बैंक ने श्री मल्लिकार्जुन पटाना सहकारी बैंक और नासिक जिला गिरना सहकारी बैंक पर 6 महीने के लिए बैन  लगाया है.


Related posts

गौतम अडानी, एशिया के सबसे अमीर, इन्फ्रा प्रोजेक्ट्स के साथ भारत से परे आंखों का विकास

Ankit Gupta

टीवीएस मोटर कंपनी ने जयपुर में लॉन्च की नई टीवीएस रोनिन; उद्योग जगत में पहली आधुनिक रेट्रो मोटरसाइकल के लॉन्च के साथ प्रीमियम लाईफस्टाइल सेगमेन्ट में किया प्रवेश

Ankit Gupta

80.06 के अब तक के सबसे निचले स्तर पर पहुंचने के बाद हुआ रुपया 79.85 प्रति डॉलर पर स्थिर

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News