मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

दिल्ली में फिर डराने लगा कोरोना,मास्क ना लगाने पर फिर लगेगा जुर्माना

जानकारी के मुताबित दिल्ली सरकार ने सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया। उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। अधिसूचना के इस प्रावधान के तहत निजी चार पहिया वाहनों में एक साथ यात्रा करने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना लागू नहीं होगा।
दिल्ली में एक बार फिर से कोरोना काल के दौरान लगी पाबंदियों की वापसी दिखाई दे रही है। दरअसल, पिछले 2 सप्ताह में दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। यही कारण है कि दिल्ली में सभी सार्वजनिक जगहों पर मास्क को अनिवार्य कर दिया गया है। मास्क नहीं पहनने पर पकड़े जाने की स्थिति में 500 रुपये का जुर्माना भी देना होगा। हालांकि, निजी कार में सवार लोगों को मस्त ना पहनने पर यह जुर्माना नहीं देना होगा। आपको बता दें कि दिल्ली में लगातार कोरोना वायरस के मामलों में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

जानकारी के मुताबित दिल्ली सरकार ने सभी सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क पहनना अनिवार्य किया। उल्लंघन करने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। अधिसूचना के इस प्रावधान के तहत निजी चार पहिया वाहनों में एक साथ यात्रा करने वाले व्यक्तियों पर जुर्माना लागू नहीं होगा। दिल्ली में बुधवार को कोविड-19 के 2,146 नए मामले सामने आए और आठ मरीजों की मौत हो गई जबकि संक्रमण दर 17.83 प्रतिशत रही। राष्ट्रीय राजधानी में 180 दिन के बाद कोविड-19 के कारण इतने मरीजों की मौत हुई है। इससे पहले 13 फरवरी को दिल्ली में कोविड-19 के कारण 12 मरीजों की मौत हुई थी। बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या 8,205 है। दिल्ली में 5,549 मरीज घर पर ही रहकर अपना इलाज करवा रहे हैं।

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 16,299 नए मामले सामने आने के बाद देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 4,42,06,996 हो गई। वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 1,25,076 हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बृहस्पतिवार सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, देश में संक्रमण से 53 और लोगों की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 5,26,879 हो गई। इन 53 मामलों में वे चार लोग भी शामिल हैं, जिनके नाम संक्रमण से मौत के आंकड़ों का पुन:मिलान करते हुए केरल ने संक्रमण से हुई मौत की सूची में डाले हैं।

Related posts

राष्ट्रपति चुनाव से पहले शनिवार को बीजेपी सांसदों को पीएम के साथ डिनर पर न्योता |

Ankit Gupta

देश में कोरोना मृतकों की संख्या एक लाख से अधिक, पिछले 24 घंटे में सामने आए 79476 मामले

एबीजी शिपयार्ड फ्रॉड को लेकर सीतारमण बोलीं, एनडीए सरकार ने बेहद कम समय में घोटाले का पता लगाकर की कार्रवाई

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News