मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

छात्राओं के देश प्रेम को देखकर हो रहा हर्ष का अनुभव- विधायक अमित अग्रवाल

हर घर तिरंगा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आर0जी0 इंटर कॉलेज ने निकाली महारैली

हर घर तिरंगा आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत आज रघुनाथ गल्र्स इंटर कॉलेज मेरठ ने एक महा रैली निकाली। कार्यक्रम का शुभारंभ विधायक मेरठ कैंट अमित अग्रवाल व जिलाधिकारी दीपक मीणा द्वारा ध्वजारोहण कर किया गया। तत्पश्चात रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। इस अवसर पर राष्ट्रपति पदक से अलंकृत सरबजीत सिंह कपूर विशिष्ठ अतिथि के रूप से उपस्थित रहे। विद्यालय की प्रधानाचार्य डॉ रजनी रानी शंखधार ने तिरंगा रैली के साथ पैदल चलकर छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।

तिरंगा रैली में कुछ छात्राएं स्वतंत्रता सेनानियों के रूप में सजी थी जैसे महात्मा गांधी, सुभाष चंद्र बोस ,रानी लक्ष्मीबाई आदि। विभिन्नता में एकता दिखाने के लिए छात्राओ ने विभिन्न राज्यों की वेशभूषा धारण कर हाथ में तिरंगा लेकर महारैली में प्रतिभाग किया साथ ही देशभक्ति गीतो को गाकर वातावरण को देशभक्तिमय बना दिया। इस तिरंगा रैली में 2300 छात्राओं ने प्रतिभाग किया।

विक्टोरिया पार्क में अमित अग्रवाल ने रैली को संबोधित करते हुये कहा कि छात्राओं के देश प्रेम को देखकर हर्ष का अनुभव हो रहा है। बालिकाओं का उत्साह व साहस सराहनीय है। रैली को सफल बनाने में विद्यालय की समस्त शिक्षिकाओं का विशेष योगदान रहा।
जिलाधिकारी दीपक मीणा ने ऐसी भव्य रैली के लिए विद्यालय के प्रधानाचार्य की भूरी भूरी प्रशंसा की। श्रीमती इंदिरा जी ने अपनी जोशीली आवाज से वह सिंहनाद से छात्राओं में देश प्रेम का उत्साह भरा।

इस अवसर पर प्रबंध समिति के सदस्य  रीमा भार्गव, पवन भार्गव उपस्थित रहे। विद्यालय की समस्त शिक्षकों व कर्मचारियों का योगदान सराहनीय रहा। कार्यक्रम के समापन पर प्रधानाचार्य ने सभी का आभार व्यक्त किया और राष्ट्रगान गाकर रैली का समापन किया गया।

Related posts

शिकायतों का निस्तारण समय सीमा अंतर्गत गुणवत्तापरक ढ़ग से करें-सीडीओ

Mrtdarpan@gmail.com

कोरोना जांच कराने वालों की लगी लंबी लाइन

सरधना मे एस पी लीग क्रिकेट का उदघाटन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News