मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

संत रविदास जयंती के अवसर पर सेवा भारती ने की सभा

सेवा भारती मेरठ महानगर द्वारा शिवजी रोड स्थित संघ कार्यालय पर संत रविदास जयंती के अवसर पर सभा की गई। कार्यक्रम की अध्यक्षता अशोक अग्रवाल ने की ।
महानगर अध्यक्ष  छविंद्र सैनी ने कहा कि संत शिरोमणि रविदास सहित देश के सभी संतों ने समाज में एकता और समरसता के जो संदेश दिए हैं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उन्हीं के आदर्शों के अनुरुप सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास को अपनी कार्यशैली के मूलमंत्र के तौर पर अपना लिया है। इस बैठक में अनिल क्षेत्रीय संगठन मंत्री सेवा भारती का मार्गदर्शन प्राप्त हुआ। मेरठ महानगर सचिव जनार्धन शर्मा ने कहा कि सिकंदर लोदी ने श्री रविदास जी को मुसलमान बनाने का प्रयास किया परंतु जो मुस्लिम उनके पास मुसलमान बनाने के लिए आया था वही हिंदू बन गया। अशोक अग्रवाल ने कहा कि संत रविदास का सारा जीवन हमेशा जन कल्याण में बीता और आज राजनीति में भी हमारा मूल आधार समाज के हर वर्ग का कल्याण ही होना चाहिए। जिस तरह से संत रविदास ने फकीरी में जीवन जीते हुए कृतित्व और व्यक्तित्व को निखारते हुए ईश्वर की आराधना की, वह आज भी सभी के लिए मिसाल है। संत भारतीय समाज को हमेशा से प्रेरित करते रहे हैं व आज भी हमें प्रेरणा देते है।

जयंती के अवसर पर सेवा भारती मेरठ महानगर के सभी पदाधिकारियों सदस्यों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।
इस मौके पर अध्यक्ष छविंद्र सैनी, सचिव जनार्दन शर्मा जी, डॉ मनोज जाटव, पुजेश लोहरे, नरेश वैद, महेंद्र पटेल, विपुल सिंघल, डॉ कपिल गर्ग, नीरज  आदि उपस्थित रहे

Related posts

डॉ. अमित गिरी का मेरठ पहुंचने पर हुआ स्वागत

Ankit Gupta

वंदे भारत एक्सप्रेस की समय सारिणी जारी

Ankit Gupta

ट्रेवल एजेंसी संचालक के घर लाखो की चोरी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News