मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्लीराजनीतिराष्ट्रीय

जालंधर रैली में बोले पीएम,“देवी के दर्शन करना चाहता था, पंजाब प्रशासन ने हाथ खड़े कर दिए”

पंजाब में पीएम मोदी की रैली

पंजाब में अपने लिए सियासी जमीन की तालश कर रही बीजेपी ने अब अपने ट्रंप कार्ड पीएम नरेंद्र मोदी को चुनाव प्रचार के लिए मैदान में उतार दिया है। पंजाब की इस चुनावी जंग में हारजीत के लिए अब सभी दल पूरी ताकत लगा रहे हैं। सीमावर्ती सिख बहुल राज्‍य में भारतीय जनता पार्टी भी इस बार शिरोमणि अकाली दल से गठबंधन किए बगैर चुनावी मैदान में है। पंजाब के जालंधर में हुई रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने वहां की सरकार पर वाणी के कड़े प्रहार किए।

 

पंजाब सरकार पर निशाना

यूपी, गोवा और उत्तराखंड में आज मतदान हुआ, वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने पंजाब के जालंधर में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। पीएम मोदी ने मंच से पंजाब सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने पंजाब को गुरुओं, पीरों, फकीरों, क्रांतिकारियों की धरती बताते हुए कहा कि यहां आना बहुत बड़ा सुख है। उन्‍होंने शक्तिपीठ देवी त्रिपुर मालिनी को नमन किया और कहा कि आज मेरी इच्‍छा थी कि कार्यक्रम के बाद देवी के जाकर दर्शन करूं, लेकिन यहां की पुलिस, यहां के प्रशासन ने हाथ खड़ा कर दिया। कहा गया कि हम व्‍यवस्‍था नहीं कर पाएंगे। आप हेलीकॉप्‍टर से ही चले जाइए। पीएम मोदी ने कहा कि ये हाल है सरकार का यहां। लेकिन मैं मां दोबारा जरूर आऊंगा और मां के चरणों में शीश झुकाकर रहूंगा।

पंजाब के लिए मन की बात

पीएम मोदी ने पंजाब को क्रांतिकारियों की धरती बताया और सरदार भगत सिंह से लेकर उधम सिंह और महाराजा रणजीत सिंह को याद किया। उन्‍होंने कहा कि पंजाब की धरती वो धरती है जिसे देश को दिशा दी है, देश को हौसला दिया है। जब हमारे समाज में अंधियारा आया, तो गुरुनानक देव जी जैसे गुरु आए। गुरु अर्जुनदेव और गुरु गोविंद सिंह जी जैसे गुरुओं ने देश और धर्म की हिफाजत की। पीएम मोदी ने संत रविदास को भी याद किया। कहा कि 16 फरवरी को रविदास जयंती है, मेरा सौभाग्‍य है कि मैं काशी से लोकसभा सांसद हूं और वहां संत रविदास का बहुत भव्‍य मंदिर बन रहा है, जो कुछ ही साल में इन दिनों जैसे विश्‍वनाथ धाम नजर आ रहा है, वैसा ही दिखने लगेगा। पीएम ने ये दावा भी किया कि पंजाब एनडीए गठबंधन की सरकार बनेगी, अब ये पक्‍का है।

पीएम मोदी ने कहा कि पंजाब की धरती से मेरा बहुत लगाव रहा है। पंजाब ने मुझे इतना कुछ दिया है कि मैं इसका कर्ज उतारने के लिए जितनी सेवा करता हूं, मुझे उतनी ही और मेहनत करने का मन करता है। अब मेरी ये सेवा “नवा पंजाब” के संकल्‍प के साथ जुड़ गई है। उन्‍होंने “नवा पंजाब” का नारा दिया और कहा कि पंजाब में विकास का एक नया अध्‍याय शुरू होगा। पंजाब के एक-एक व्‍यक्ति को मेरे नौजवानों को मैं विश्‍वास देने आया हूं कि आपके उज्‍जवल भविष्‍य के लिए हमारे प्रयास में कोई कमी नहीं रहने देंगे। पीएम मोदी ने कहा कि नया भारत तब बनेगा, जब इस दशक में नवा पंजाब बनेगा। “नवा पंजाब” जिसमें विरासत भी होगी, विकास भी होगा। उन्‍होंने कहा कि नवा पंजाब जो कर्ज मुक्‍त होगा, अवसरों से युक्‍त होगा। “नवा पंजाब” जहां हर दलित भाई बहन को मान मिलेगा, हर स्‍तर पर उचित भागीदारी मिलेगी। नया भारत तब बनेगा जब इस दशक में दवा पंजाब बनेगा।

पीएम मोदी ने जालंधर की रैली में जम्‍मू कश्‍मीर के पुलवामा हमले का जिक्र करते हुए कहा कि आज पुलवामा में हुए आतंकी हमले की हमारे वीर शहीदों की तीसरी बरसी है। मैं पंजाब की धरती से भारत मां के वीर शहीदों के चरणों में श्रद्धपूवर्क सिर झुकाता हूं। पंजाब ने मुझ तब रोटी खिलाई है जब मैं बीजेपी के एक साधारण कार्यकर्ता के तौर पर यहां गांव-गांव में काम करता था। पीएम मोदी ने कहा कि बीते साल में सभी ने मेरी मेहनत देखी है। हम देश के लिए जो संकल्‍प लेते हैं उसे हम प्रकल्‍प बनाते हैं और प्रकल्‍प को परिपूर्ण करने के लिए जीवन खपा देते हैं।

Related posts

अस्पताल में लगी आग 8 मरीजो की मौत

जांच एजेंसी द्वारा उनकी पत्नी को तलब करने के बाद प्रियंका गांधी ने किया संजय राउत का समर्थन

Ankit Gupta

राज्यमंत्री व विधायक ने झुग्गी बस्तियों में पहुचकर मनाया रक्षाबंधन का पर्व, बहनों की रक्षा का लिया संकल्प

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News