मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

वेंक्टेश्वरा में ”स्कूल ऑफ फार्मेसी“ की ओर से नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए ओरिन्टेशन प्रोग्राम “दिक्षारम्भ-2021“ का शानदार शुभारंभ

 

अन्तराष्ट्रीय डिमाण्ड के अनुसार “स्किल्ड प्रोफेशनल्स“ तैयार कर रहा है वैंक्टेश्वरा समूह – डॉ0 सुधीर गिरि,

 

वैश्विक महामारी कोविड के बाद फार्मा सैक्टर में बढी दस गुना रोजगार सम्भावनाऐ-प्रो0 पी0के0 भारती, कुलपति श्री वेक्टेश्वरा विश्वविद्यालय

छात्र-छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर “दीक्षारम्भ-2021“ को यादगार बना दिया

 

मेरठ। आज राष्ट्रीय राजमार्ग बाईपास स्थित वेंक्टेश्वरा संस्थान में सोमवार को “स्कूल ऑफ फोर्मेसी“ की ओर से सत्र 2021 में नवप्रवेशित छात्र-छात्राओं के लिए ओरिन्टेशन प्रोग्राम “दीक्षारम्भ-2021“ का शानदार आयोजन किया गया, जिसमें संस्थान प्रबन्धन एवं प्रशासन ने नवॉन्तुक छात्र-छात्राओं का स्वागत करते हुए उन्हे अपने आपकों अन्तराष्ट्रीय डिमान्ड के अनुरूप तैयार करने की शपथ दिलाते हुए देश सेवा में जुडने का आवाहन किया। इस अवसर पर पुराने छात्र-छात्राओं ने शानदार सॉस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर समारोह को यादगार बना दिया।
वैक्टेश्वरा संस्थान के टैगौर भवन में आयोजित “दीक्षारम्भ-2021“ कार्यक्रम का शुभारम्भ समूह चेयरमैन डा0 सुधीर गिरि, प्रतिकुलाधिपति डा0 राजीव त्यागी कुलपति प्रो0 पी0के भारती आदि ने सरस्वती माता की प्रतिमा के सम्मुख दीप प्रज्जवलित करके किया।
अपने सम्बोधन में समूह चेयरमैन डा0 सुधीर गिरि ने कहा कि वैक्टेश्वरा समूह पिछले एक दशक में विभिन्न क्षेत्रों में हजारों स्किल्ड प्रोफेशनल्स तैयार कर चुका है। ये बडे गौरव की बात है कि संस्थान के युवा आज देश एवं दुनिया के विभिन्न औधौगिक इकाइयों में शीर्ष पदों पर काबिज है। लेकिन बदलते परिवेश में हमें युवाओं को नयी शिक्षा नीति के अनुरूप राष्ट्रीय एवं अन्तराष्ट्रीय जरूरतों के हिसाब से प्रशिक्षित करना होगा ताकि ये युवा राष्ट्रीय/ अन्तराष्ट्रीय मन्चों पर अपनी प्रभावी उपस्थित दर्ज कर सके।
प्रतिकुलाधिपति डा0 राजीव त्यागी ने कहा कि पिछले एक दशक में भारतीय युवाओं ने विदेशों, विशेष रूप से यूरोपियन देशों में विभिन्न सैक्टर्स में शानदार तरीके से काम करके भारत का गौरव बठाने का काम किया है। हम अपने यहा प्रवेशित छात्र-छात्राओं को एक सफल एवं सुरक्षित कैरियर देने के लिए प्रतिबध है। दीक्षारम्भ कार्यक्रम को कुलपति डा0 पी0के0 भारती, कुलसचिव डा0 पीयूष पाण्डेत्र, फार्मेसी डीन डा0 उमेश कुमार एवं डा0 सुन्दर सिंह ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर परिसर निदेशक डॉ0 प्रभात श्रीवास्तव, निदेशक एडमिशन अलका सिंह, रजिस्ट्रार विकास कौशिक, मारूफ चौधरी, नेहा माहेश्वरी, ब्रजपाल सिंह, दीपक कुमार, विश्वास त्यागी एवं मीडिया प्रभारी विश्वास राणा आदि लोग उपस्थित रहे।

Related posts

भारतीय मतदाता संघ ने लोगों को किया मास्क के प्रति जागरूक

मेरठ में चोरों ने उड़ाई पुलिस की वर्दी

कांवड यात्रा को भव्यता प्रदान करने हेतु हैलीकाॅपटर द्वारा की जायेगी पुष्प वर्षा- अपर मुख्य सचिव गृह

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News