मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

नासिक के अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक, 22 मरीजों की मौत

 

नासिक- कोरोना वायरस संकट के बीच महाराष्ट्र के नासिक में बड़ा हादसा हो गया है. यहां स्थित डॉक्टर जाकिर हुसैन अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक लीक हो गया है. हादसे में 22 मरीजों की मौत हो गई है. वहीं, 12 लोगों की हालत गंभीर है. रिपोर्ट्स में बताया गया है कि टैंकर भरने के दौरान यह रिसाव हुआ है. रिसाव होने की वजह से अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन फैल गई थी. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मामले में जांच की मांग की है. राज्य सरकार में मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने जांच के आदेश दिए हैं. एफडीए मंत्री राजेंद्र सिंगणे के साथ स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे नासिक के लिए रवाना हो गए हैं.

एफडीए मंत्री राजेंद्र शिंगणे ने कहा कि हम इसकी जांच करेंगे और आने वाले दिनों में ऐसी घटना न हो इसके लिए काम करेंगे. उन्होंने कहा ‘यह एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना है. शुरुआती जानकारी से पता चला है कि 11 लोगों की मौत हो गई है. हम एक विस्तृत जांच रिपोर्ट पाने की कोशिश कर रहे हैं. साथ ही हमने जांच के आदेश दे दिए हैं.’ मंत्री ने कहा ‘जो भी जिम्मेदार होगा उसे छोड़ा नहीं जाएगा.

टैंक में से हुए रिसाव के चलते पूरे इलाके में ऑक्सीजन फैल गई थी. खबर है कि इस दौरान अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर जारी था. कई मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है. इसके अलावा 60 से ज्यादा मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही थी. महाराष्ट्र देश का कोरोना वायरस महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है.

 

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा ‘नासिक में टैंकर के वॉल्व लीकेज के चलते बड़े स्तर पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ है.’ उन्होंने कहा, ‘जिस अस्पताल पर यह जा रही थी, वहां इसका निश्चित असर हुआ होगा, लेकिन मुझे अभी और जानकारी जुटाना बाकी है. हम और जानकारी जुटाने के बाद प्रेस नोट जारी करेंगे।

Related posts

जानिए किस लालच ने ओलंपियन सुशील को बना दिया हत्यारोपी, गिरफ्तारी के बाद खुलासा

नागपुर के बाद अकोला में भी लगा लॉकडाउन, पुणे में नाइट कर्फ्यू का एलान

राष्ट्रपति चुनाव से पहले शनिवार को बीजेपी सांसदों को पीएम के साथ डिनर पर न्योता |

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News