मेरठ दर्पण
Breaking News
अंतराष्टीय

अधिक हिंसा और गिरती अर्थव्यवस्था के साथ, म्यांमार श्रीलंका की तरह ढह रहा है।

बढ़ती हिंसा और लगातार आर्थिक मंदी के साथ, म्यांमार का जुंटा शासित देश द्वीप राष्ट्र की तरह गिर रहा है, जबकि श्रीलंका एक आर्थिक संकट से उत्पन्न राजनीतिक संकट का सामना कर रहा है। मुद्रा 2,400 प्रति डॉलर पर कारोबार कर रही थी, जबकि देश के स्वतंत्रता नायक और देश के अपदस्थ नेता आंग सान सू की के पिता की मृत्यु की 75 वीं वर्षगांठ मनाने के लिए पूरे म्यांमार में लोकतंत्र समर्थक प्रदर्शन हो रहे थे।
यह देश के केंद्रीय बैंक द्वारा 35 प्रतिशत विदेशी निवेश के साथ सभी कंपनियों को 18 जुलाई तक अपनी विदेशी मुद्रा होल्डिंग्स को स्थानीय मुद्रा क्यात में बदलने का आदेश देने के बावजूद है। ग्लोबल न्यू लाइट ऑफ म्यांमार की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि नियमों का पालन नहीं करने वाली कंपनियों के खिलाफ अनिर्दिष्ट कार्रवाई की जाएगी। नियम का उद्देश्य क्यात पर अधिक व्यवसायों को शामिल करने के दबाव को कम करना था।

इस बीच, म्यांमार में हिंसा बढ़ रही है क्योंकि सैन्य शासन ने लोकतंत्र समर्थक आवाजों पर अपनी कार्रवाई जारी रखी है। सुरक्षा बलों के साथ टकराव से बचने के लिए मंगलवार को हुए विरोध प्रदर्शनों को कुछ ही समय में तितर-बितर कर दिया गया।

Related posts

क्लस्टर और वैक्यूम बमों का हो रहा इस्तेमाल! कहा जाता है फॉदर ऑफ ऑल बम

Ankit Gupta

रूस की सेना का कहना है, कि उनके कुछ सैनिक हुए यूक्रेन में हताहत

Ankit Gupta

भारत में कल राष्ट्रीय शोक घोषित – PM ने शिंजो अबे के निधन पर की घोषणा

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News