मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

महाराष्ट्र की तरह हर प्रदेश में लागू हो जर्नलिस्ट प्रोटेक्शन एक्ट:जेसीआई

 

पत्रकार प्रेस काउंसिल ऑफ इंड़िया के बताये गये दिशा निर्देशो का करे पालन

आज देश के हर प्रदेश मे पत्रकारों पर झूठे मुकदमें व हमलों की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही है जिस पर पत्रकारों की संस्था जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंड़िया ने चिंता व्यक्त की।जर्नलिस्ट काउंसिल ऑफ इंड़िया रजि0 संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुराग सक्सेना ने कहा कि आज सच को दिखाना, सच का उजागर करना पत्रकारों के लिए दिन पर दिन मुश्किल होता जा रहा है।अभी हाल ही में विलासपुर छत्तीसगढ मे पत्रकार तपन गोस्वामी पर भू-माफियाओं द्वारा जानलेवा हमला होना,मध्यप्रदेश मे ग्रामीणों के आरोप पर विधायक के खिलाफ खबर दिखाये जाने पर भाजपा कार्यकर्ताओ द्वारा पत्रकार नीरज सोनी पर मुकदमा दर्ज होना,झारखंड के लालपुर थाना क्षेत्र मे वरिष्ठ पत्रकार महादेव सेन व उनके पुत्र व भाई के साथ मारपीट,उत्तर प्रदेश के अयोध्या मे पत्रकार पाटेश्वरी सिंह पर लोहे की राड से जानलेवा हमला होना जैसी घटनाओ तमाम घटनाओं से आज सच को उजागर करने बाले पत्रकारों मे भय का माहौल बनता जा रहा है। ऐसे हालातो मे निष्पक्ष और निर्भीक पत्रकारिता करना पत्रकारों के लिए चुनौती बनता जा रहा है।
संस्था के अध्यक्ष अनुराग सक्सेना ने कहा कि अब समय आ गया है कि सभी पत्रकार साथी और पत्रकार संगठन एकजुट होकर हर प्रदेश मे महाराष्ट्र की तर्ज पर जर्नलिस्ट प्रोटेक्शन एक्ट लागू होने की मांग को पुरजोर तरीके से उठायें।
आज पत्रकारों पर आरोप भी लगने शुरू हो गये है सबसे पहले पत्रकार पर ही आरोप लगते है।संस्था के अध्यक्ष ने कहा कि सभी पत्रकार प्रेस कानून और प्रेस काउंसिल आँफ इंड़िया द्वारा बनाये गये दिशा-निर्देशों का पालन करे। हर मजलूम की आवाज को प्रमुखता द्वारा सबसे पहले पत्रकारों द्वारा ही उठाया जाता है।समाज के सामने सच को लाने का काम पत्रकार ही करता है।हमारी ताकत हमारी कलम है। संस्था के अध्यक्ष ने पुन: देश के सभी पत्रकारों से अपील की कि यदि किसी पीड़ित पत्रकार की समस्या उनके सामने आती है तो उसे प्रमुखता से अपने समाचार पत्रों पोर्टल व चैनल मे स्थान दे जिससे जल्द से जल्द पीड़ित पत्रकार की समस्या शासन और प्रशासन तक पहुंच जाये और उसका निस्तारण हो जाए।

Related posts

भाजपा के तीन बार क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे डा. राजकुमार त्यागी ने थामा रालोद का दामन

अजीत डोभाल के आवास में एक अज्ञात व्यक्ति ने घुसने की कोशिश

Ankit Gupta

किसान आंदोलन के सामने झुकी मोदी सरकार

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News