मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

आजादी अमृत महोत्सव कार्यक्रम का प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ने किया शुभारंभ

मेरठ: आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर केंद्र सरकार द्वारा देशभर में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में शहीद स्मारक में शहीदों को नमन करने के लिए अमृत महोत्सव का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने शहीदों को पुष्पांजलि एवं गुब्बारों को छोड़कर किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए कैबिनेट मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उठाया गया कदम साहरनीय है। क्योंकि इस तरह के माध्यम से छोटे-छोटे बच्चों को किस प्रकार हमारे देश के अमर शहीदों ने योगदान देकर देश को आजाद कराया था उसके बारे में जानने का अवसर मिलेगा।

 

दरअसल कार्यक्रम में प्रदर्शनी के माध्यम से शहीद भगत सिंह, मदन मोहन मालवीय, राम प्रसाद बिस्मिल, चंद्र शेखर आजाद, लाला लाजपत राय, जैसे महान सेनानियों का वर्णन के लिए चित्र प्रदर्शनी भी लगाई गई है।

आजादी के अमृत महोत्सव कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कैबिनेट नगर विकास मंत्री सुरेश खन्ना ने कहा कि जिस तरीके से हमारे देश के वीर सेनानियों ने आजादी दिलाने के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनका अनुसरण करते हुए आज के युवाओं को भी दूसरों की मदद करनी चाहिए।

 

क्योंकि जब हम एक-दूसरे की मदद करेंगे तो अपने आप ही लोगों को एक महत्वपूर्ण संदेश दे पाएगे। साथ ही उन्होंने कहा कि देशभर में 75 स्थानों पर आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। जिसमें उत्तर प्रदेश की बात की जाए तो उत्तर प्रदेश की चार क्रांतिकारी शहरों में मेरठ, काकोरी, बलिया, झांसी में भी इस तरह का आयोजन किया जा रहा है।

वही, शहीद स्मारक स्थित अमर जवान ज्योति प्रज्वलित मुद्दे पर कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मेरठ सांसद द्वारा यह प्रस्ताव भेजा गया है। जिसमें कि सांसद राजेंद्र अग्रवाल द्वारा इस ओर कार्य किया जा रहा हैं। साथ ही उन्होंने मेरठ के क्रांतिकारियों के इतिहास का वर्णन करते हुए उनको नमन किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना के साथ केंद्रीय राज्य मंत्री डाक्टर संजीव बालियान, सांसद राजेन्द्र अग्रवाल, बुलंदशहर के सांसद भोला सिंह, विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल, सोमेन्द्र तोमर, व्यापार संघ अध्यक्ष अजय गुप्ता आदि के साथ-साथ एडीजी राजीव सब्बरवाल, कमिश्नर सुरेन्द्र सिंह, डीएम के0बालाजी, सीडीओ शशांक चैधरी, एडीएम वित्त सुभाष प्रजापति, सिटी मजिस्ट्रेट एसके सिंह आदि भी मौजूद रहे।

Related posts

कर्ज चुकाने को गैस एजेंसी में की थी लूट,पुलिस ने तीन बदमाश दबोचे, एक फरार

Ankit Gupta

गैंगस्टर एक्ट में वांछित 25 हजार रूपये के इनामी याकूब कुरेशी व उसका पुत्र गिरफ्तार

Ankit Gupta

पश्चिमी उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल की बैठक,कार्यकारिणी की हुई धोषणा

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News