मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

दो दिन मौसम खराब रहने की संभावना

 

उत्तर भारत के कई राज्यों में अगले दो- तीन दिनों तक हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विभाग की ओर से बताया गया है कि उत्तर भारत के पर्वतों पर इस हफ्ते दो से तीन पश्चिमी विक्षोभ आएंगे। इसकी वजह से यूपी बिहार एमपी और दूसरे राज्यों में हल्की बारिश की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ भारत के मौसम को लगातार प्रभावित कर रहा है। देश के उत्‍तरी हिस्‍से के आसपास उत्‍पन्‍न होने वाली इस मौसमी बदलाव से पहाड़ों पर बर्फबारी हो रही है। साथ ही कुछ मैदानी इलाकों में बारिश भी हो रही है। इस बीच मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पाकिस्‍तान और उसके आसपास पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है। साथ ही दो अन्‍य पश्चिमी विक्षोभ भी उत्‍पन्‍न हो रहे हैं। ये पश्चिमी विक्षोभ भारत के मौसम पर असर डाल रहे हैं।

 

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण 11 मार्च से जम्‍मू कश्‍मीर, लद्दाख, गिलगित बाल्टिस्‍तान, मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के कुछ हिस्‍सों में बर्फबारी व बारिश हो सकती है।इसके साथ ही पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्‍ली, राजस्‍थान और यूपी के अधिकांश हिस्‍सों में भी बारिश के आसार है। हिमालयी क्षेत्र में 14 मार्च को भारी बारिश का अनुमान है। दिल्ली एनसीआर में पिछले एक दो दिनों में हल्की बारिश के बाद यूपी, बिहार, मध्यप्रदेश, झारखंड में शुक्रवार और शनिवार को हल्की बारिश हो सकती है।

 

इस हफ्ते देश में तीन पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय

बता दें कि मौसम विभाग की ओर से इस हफ्ते देश में तीन पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने की संभावना जताई गई थी। पहला विक्षोभ 10 मार्च तक था जिसका असर राजधानी दिल्ली- एनसीआर पर इसका साफ असर देखने को मिला। जब हवा के साथ कई इलाकों में हल्की बारिश हुई। दूसरे विक्षोभ का असर कल यानी शुक्रवार तक रहेगा जिसकी वजह से उत्तर भारत के कई इलाकों में देर शाम हल्की बारिश हो सकती है। तीसरा विक्षोभ सप्ताह के आखिरी में आएगा शनिवार और रविवार को इस विक्षोभ की वजह पहले से थोड़ी अधिक बारिश होगी।

Related posts

गृह मंत्रालय ने Covid-19 के नये स्ट्रेन के कारण 31 जनवरी तक जारी की नई गाइडलाइंस

Mrtdarpan@gmail.com

रेलवे ने बढ़ाया किराया, अब यात्रियों को चुकाना होगा दोगुना किराया

Mrtdarpan@gmail.com

आईपीएल- मेगा ऑक्शन में अनसोल्ड रहे सुरेश रैना, IPL इतिहास में पहली बार हुए हुआ ऐसा

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News