मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

चार दिन बैंकों में इन कारणों से रहेगा अवकाश

 

मेरठ। आने वाले दिनों में लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। मार्च महीने का दूसरा शनिवार 13 तारीख को पड़ रहा है। इसके बाद 14 मार्च को रविवार साप्ताहिक अवकाश और फिर 15-16 को बैंकों में हड़ताल रहेगी। जिसके कारण बैंक की ब्रांचों पर ताले लटके रहेंगे। बैंक के चार दिन लगातार बंद रहने से इसका असर एटीएम पर भी पडेग़ा। बैंक बंद होने से महानगर के एटीएम पर अधिक लोड़ पड़ेगा। जिसके चलते व्यवस्था चरमरा सकती है।

सार्वजनिक क्षेत्र के चार बैंकों के निजीकरण केे विरोध में तथा 11 वां वेतन समझौता पूर्ण रूप से क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में लागू किए जाने जैसी मांगों को लेकर देश भर के ग्रामीण बैंकों के अधिकारी और कर्मचारी 15 और 16 मार्च को हड़ताल पर रहेंगे। यूनाइटेड फोरम आफ आरआरबी यूनियंस के आहवान पर 15 और 16 मार्च को सरकार के निजीकरण केेे प्रस्ताव के खिलाफ सभी बैंक और बीमा प्रतिष्ठान में कार्यरत अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर जा रहे हैं। इस विरोध को ग्रामीण बैंक कर्मी भी अपना समर्थन देते हुए अपनी अन्य मांगों के साथ हड़ताल में शामिल होंगे।

बता दे कि पिछले माह यूनाइटेड फोरम पदाधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि ग्रामीण बैंक कर्मचारी भी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निजीकरण के विरोध में तथा अपनी प्रमुख मांगों को लेकर हड़ताल पर जाएंगे। इस संबंध में हड़ताल का नोटिस सचिव बैंकिंग विभाग को भेजा गया है। हड़ताल पर जाने वालों में सभी केंद्रीय स्तर की 10 ट्रेड यूनियनें शामिल हैं।

Related posts

भाजपा किसान सम्मेलन की तैयारी

प्रदेश सरकार युवाओ के बेहतर भविष्य के लिये पूरी प्रतिबद्धता से कर रही कार्य- मुख्यमंत्री

निजी व व्यवसायिक वाहनो पर हाई सिक्योरिटी रजिस्टेशन प्लेट इस तारीख तक जरूर लगवाए

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News