मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्लीमेरठ

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे पर जल्द ही अब असानी से फर्राटा भरेंगे वाहन

 

 

दिल्ली मेरठ एक्सप्रेसवे का चौथा चरण यानी मेरठ से डासना को अब जल्द से जल्द वाहनों के लिए खोला जाना है। आम वाहनों के लिए खोलने से पहले उसकी जांच की गई है। एक्सप्रेस वे सभी तरह की जांच में पास हो गया है। यानी कि अब वाहन फर्राटा आसानी से भर सकेंगे। कोई भी एक्सप्रेसवे हो या हाईवे उसकी जांच हो जाने के बाद ही उसे आम वाहनों के लिए खोला जाता है। इसमें कई जरूरी जांच शामिल होती हैं, ताकि भविष्य में कोई दुर्घटना या कमी सामने न आए।

 

एक्सप्रेस वे की जांच पहले बंप इंडिगेटर से की गई। इस मशीन से यह देखा जाता है कि कहीं पर ऐसा तो नहीं कि वाहन के चलने पर झटका महसूस हो। इस मशीन की जांच में एक्सप्रेस वे पूरी तरह से फिट पाया गया है। सिर्फ इतने भर से ही जांच पूरी नहीं हो जाती। इसके बाद एनबीएच मशीन से जांच की गई। यह मशीन झटका, क्रेक और सड़क की चौड़ाई, समतलीकरण की विधिवत जांच करता है।

 

यह मशीन गुजरती है वहां वहां की रिपोर्ट मशीन देती जाती है। इसमें भी कोई कमी नहीं पाई गई है। इस जांच के बाद एक्सप्रेस-वे को पूरी तरह से फिट मान लिया गया है। इसकी रिपोर्ट एनएचएआइ को भेज दी गई है। जिससे अब इसको खोले जाने को लेकर कोई भी तकनीकी अड़चन सामने नहीं आने वाली। अब सिर्फ मंत्रालय से इसके लोकार्पण की तिथि या फिर इसको बिना लोकार्पण के ही खोले जाने की तिथि निर्धारित होनी है। बहरहाल 16 मार्च के बाद कोई भी तिथि इसको खोलने की तय हो सकती है।

Related posts

सुभारती विश्वविद्यालय मे बसंतोत्सव का हुआ भव्य आयोजन

बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा स्थगित कराने के लिये राज्यपाल को लिखा पत्र

एडवान्स स्वास्थ्य सेवाऐ देने में विम्स सबसे आगे- डॉ0 सुधीर गिरि, चेयरमैन, वेंक्टेश्वरा समूह

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News