मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

शिवालयों में लगे बम-बम के जयकारे, कड़ी सुरक्षा के बीच शिवभक्तों ने किया अभिषेक

मेरठ। महाशिवरात्रि के अवसर पर पूरा महानगर शिवमय हो गया है। चारों ओर बम-बम के जयकारे लगाए जा रहे हैं। प्रसिद्ध औघडनाथ मंदिर में सुबह से ही शिवभक्तों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं। यहीं हाल मेरठ के अन्य प्रमुख शिवालयों और मंदिरों का है। मंदिरों के बाहर माला और विल्वपत्र बेचने वालों के पास भी शिवभक्तों की भीड़ जुटी है।

सुबह शिव का नाम लेकर शिव भक्तों का रेला शिवालयों की ओर उमड़ पड़ा। महाशिवरात्रि पर काली पलटन स्थित बाबा औघड़नाथ मंदिर में सुबह से ही हाथ में गंगाजल और पूजा की थाली लिए शिव भक्तों ने अभिषेक किया। लंबी लाइनों में लगे श्रद्धालु बोल बम,बम-बम के जयकारे लगा रहे थे। सुबह 4 बजे से ही आरती के बाद त्रयोदशी जलाभिषेक शुरू हो गया था। वहीं बागपत के ऐतिहासिक पुरामहादेव मंदिर में भी हजारों भक्तों ने जलाभिषेक किया।

वहीं हरिद्वार से कांवड़ लेकर आए श्रद्धालुओं के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। बुजुर्ग,महिलाएं और बच्चे हर हर महादेव के साथ बढ़ते चले जा रहे थे। श्रद्धालुओं ने बेलपत्र,शहद,दूध-दही धतूरा,कमल के साथ पूजा-अर्चना की। बाबा औघड़नाथ मंदिर के मुख्य पुजारी पंडित श्रीधर त्रिपाठी ने बताया कि आज पूरे दिन त्रयोदशी का जलाभिषेक किया जाएगा। कांवड़ियों के लिए जलाभिषेक का यही समय है।जलाभिषेक करने के बाद युवतियों ने मंदिर परिसर में सेल्फी ली। बाबा औघड़नाथ मंदिर से सेना की 17वीं यूनिट में तैनात सैन्य अधिकारियों ने भी सुरक्षा की दृष्टि से मंदिर के आसपास का जायजा लिया। मंदिर परिसर के बाहर खिलौने और चाट पकौड़ों ठेले सुबह से ही सज गए हैं। मंदिर के बाहर मेले सरीखा माहौल रहा। मंदिर परिसर की सुरक्षा व्यवस्था पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के हवाले रही।

Related posts

याॅक संस्था एवं देवाशीष योग केंद्र द्वारा पित्र विसर्जिनी अमावस्या पर गरीब जन व बच्चों को अन्न,वस्त्र फल, आदि अन्य वस्तु का वितरण किया गया।

महात्मा गाँधी स्मारक इंटर कॉलेज अरनावली खुलता है चपरासी की मर्जी पर

मेरठ में जनपद में आज लिए गए 41 नामांकन पत्र

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News