मेरठ। आगामी 11 मार्च को महाशिवरात्रि मनाई जाएगी। महाशिवरात्रि के मौके औघड़नाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। एसएसपी अजय साहनी ने रेड व यलो जोन के सभी चेक पॉइंटों पर कड़ी सुरक्षा के निर्देश दिए।

पूरे मंदिर परिसर में होगी सीसीटीवी से निगरानी :-
दरअसल, औघड़नाथ मंदिर में गुरूवार को महाशिवरात्रि के मौके सुबह से ही शिवभक्त जुटेंगे। इसके तहत आई पूरे परिसर की सीसीटीवी से लगातार निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। एसएसपी ने मंदिर समिति के साथ बात कर सभी सुरक्षा प्वाइंट के साथ ही सीसीटीवी कैमरे चेक कर उनको ठीक कराने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी ने कहा कि महाशिवरात्रि पर होने वाली भीड़ के दौरान कोई किसी तरह की गड़बड़ी न फैला सके, इसके लिए हर पल सतर्क रहना होगा। संवेदनशीलता को देखते हुए सुरक्षा प्वाइंटों को दुरुस्त करने के लिए कहा। सभी जगह फोर्स तैनात करने के लिए दिशा-निर्देश दिए है। मंदिर में सभी जगह फोर्स तैनात कर दिया गया है।

ये है मंदिर की तैयारी :-
4 बजे सुबह ,साढ़े छह बजे, 11 बजे और रात को एक बजे और तीन बजे होगी आरती। 5 बजे सुबह औघड़नाथ मंदिर में होगी विशेष आरती के बाद
आरती के बाद मंदिर में बाबा भोलेनाथ के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु। महाशिवरात्रि पर रातभर बाबा भोलेनाथ के दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु

यहां लगाए जाएंगे बैरियर :-
महाशिवरात्रि के मौके पर नैंसी चौराहा,सर्कुलर रोड,शिव चौक, आबूलेन
दर्शन एकेडमी,दीवान पब्लिक स्कूल तिराहा,वेस्ट एंड रोड बाला जी मंदिर मोड,हनुमान चौक बांबे बाजार पर बैरियर लगाए जाएंगे। जिससे कि दो पहिया और चार पहिया वाहन प्रतिबंधित रहेंगे।

ये है जलाभिषेक का शुभ मुहूर्त :-
महानिशीथ काल- 11 मार्च को रात 11 बजकर 44 मिनट से रात 12 बजकर 33 मिनट तक रहेगा।
चतुर्दशी तिथि प्रारम्भ: 11 मार्च को दोपहर 2 बजकर 41 मिनट से
चतुर्दशी तिथि समाप्त- 12 मार्च दोपहर 3 बजकर 3 मिनट तक।
महाशिवरात्रि 2021: शिवलिंग पर नहीं चढ़ानी चाहिए ये 5 चीजें, इन कामों को करने से प्रसन्न होते हैं भगवान शिव