मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

इन सरकारी अस्पतालों में अब हर उम्र के लोगों को लगेगा फ्री में कोरोना का टीका!

नई दिल्ली. दिल्ली सरकार के अस्पतालों में अब हर आयु वर्ग के लोगों को फ्री में कोरोना टीका लगेगा. फिलहाल दिल्ली में हेल्थकेयर वर्कर, फ्रंट लाइन वर्कर, 60 साल से ऊपर वाले बुजुर्ग और 45 से 59 साल के बीमार लोगों का ही वैक्सीनेशन किया जा रहा है. इन लोगों को कुछ शर्तों के साथ दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में फ्री में वैक्सीन दी जा रही है, लेकिन अब दिल्ली सरकार हर उम्र के लोगों के लिए यह सुविधा शुरू करने का प्लान बना रही है. दिल्ली सरकार अपने बजट में यह प्रावधान करने जा रही है कि अब हर आयु वर्ग के लोगों को दिल्ली सरकार के अस्पतालों में फ्री में वैक्सीनेशन मिल सके.

हर आयु वर्ग के लोगों को मिलेगा फ्री में कोरोना का टीका

दिल्ली सरकार वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए मंगलवार को बजट पेश करेगी. इस समय दिल्ली में प्राइवेट अस्पतालों में 250 रूपए में और सरकारी अस्पतालों में 60 साल से अधिक उम्र के अलावा गंभीर बीमारियों से ग्रसित 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को मुफ्त में वैक्सीन लगाई जा रही है. ऐसे में दिल्ली सरकार अगले चरण में आम लोगों के लिए भी मुफ्त में टीका देने की तैयारी कर रही है. दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में यह सुविधा उपलब्ध होगी.

बीते एक मार्च से दिल्ली के 192 अस्पतालों में वैक्सीनेशन काम चल रहा है. इनमें 136 प्राइवेट हॉस्पिटल हैं, जहां टीके के लिए लोगों को पैसे चुकाने पड़ रहे हैं. इन जगहों पर प्रति डोज अधिकतम ₹250 रुपये यानी दो डोज के अधिकतम 500 ₹ देने पड़ रहे हैं. 60 वर्ष से ज़्यादा और 45 साल के अधिक पुरानी गंभीर बीमारी वाले लोगों को कोविड वैक्सीनेशन लगना शुरू हो चुका है.

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन
टीकाकरण करवाने के लिए दिल्ली में फिलहाल रजिस्ट्रेशन CoWin पोर्टल पर पहले ही करवाना होगा. टाइम स्लॉट के हिसाब से टीका लगवाने के लिए जाना होगा. यानी रजिस्ट्रेशन के बाद प्रत्येक व्यक्ति को एक समय बताया जाएगा. उसी के मुताबिक उसे टीकाकरण के लिए जाना होगा. 2 मार्च से ही सुबह 9:00 बजे से लेकर दोपहर 3:00 बजे तक रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है

Related posts

मुख्तार अंसारी पहुचा बांदा जेल,सुबह 4.30 बजे पहुचा बांदा

सड़क हादसे में एक कि मौत 19 घायल

महाराष्ट्र में 2-4 हफ्ते के अंदर आ सकती है कोरोना की तीसरी लहर- टास्क फोर्स

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News