मेरठ दर्पण
Breaking News
लखनऊ

निजी अस्पतालों में बने टीकाकरण केंद्रों की होगी सख्त निगरानी, सीएम योगी ने दिए निर्देश

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीकाकरण अभियान की समीक्षा बैठक पांच कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की। सभी जिलों के डीएम और सीएमओ को निर्देश देते हुए कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में बने टीकाकरण केंद्रों की सख्त निगरानी करें। वैक्सीन की एक डोज के निर्धारित 250 रुपये ही लिए जाएं, अगर इससे अधिक कोई धन वसूलता है ,तो उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। उन्होंने टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने के भी निर्देश दिए। जिला अस्पताल, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर नए टीकाकरण केंद्र बनाए जाएं।

 

ज्यादा से ज्यादा टीका लगवाने की करें अपील : सीएम

सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रतिदिन टीकाकरण अभियान की प्रगति की समीक्षा की जाए। टीकाकरण के काम में तेजी लाने के लिए जनप्रतिनिधियों से भी सहयोग लें। सांसद व विधायकों आदि के माध्यम से अधिक से अधिक टीका लगवाने की अपील की जाए। टीकाकरण केंद्रों पर वैक्सीन लगवाने आ रहे बुजुर्गों और 45 वर्ष से 60 वर्ष की आयु वाले गंभीर रोगियों व बुजुर्गो को बेहतर सुविधाएं दी जाएं

स्वच्छता, बैठने की व्यवस्था और पेयजल के पर्याप्त इंतजाम के निर्देश दिए

टीकाकरण केंद्रों पर स्वच्छता, बैठने की व्यवस्था और पेयजल के पर्याप्त इंतजाम के निर्देश दिए । वैक्सीन लगने के बाद लाभार्थी को आधा घंटे टीकाकरण केंद्र पर ही रोका जाए। वैक्सीन की बर्बादी न हो, इसके लिए कोल्ड चेन बनाने से लेकर सभी जरूरी इंतजाम किए जाएं। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मुख्य सचिव आरके तिवारी, अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद और अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल आदि मौजूद रहे।

Related posts

उत्तर प्रदेश में कोरोना विस्फोट,मेरठ में भी हुआ विस्फोट

वैश्य समाज की आरती अग्रवाल ने ली भाजपा की सदस्यता

उत्तर प्रदेश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन के मिले संक्रमित

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News