मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

दिल्ली समेत 9 राज्यों में फिर बढ़ रहे कोरोना केस

नई दिल्ली. देश में एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहे कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार अलर्ट है. शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के स्वास्थ्य सदस्य डॉक्टर विनोद पॉल ने 9 राज्यों के स्वास्थ्य सचिव से मुलाकात की है. इन राज्यों में कोविड-19 के मामलों में बढ़त देखी जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से सतर्क रहने की अपील की है.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण और नीति आयोग के स्वास्थ्य सदस्य डॉक्टर विनोद पॉल ने हरियाणा, आंध्र प्रदेश, ओडिशा, गोवा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और चंडीगढ़ के स्वास्थ्य सचिवों से चर्चा की है. कोविड-19 सुरक्षा के मद्देनजर हुई इस बैठक में नेशनल हेल्थ मिशन के मिशन डायरेक्टर्स भी शामिल हुए. इन 9 राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में इजाफा देखा जा रहा है.

इसके अलावा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से कोरोना वायरस महामारी को लेकर शुरुआत में ली गई सावधानियों पर वापस लौटने की अपील की है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ‘टेस्ट, ट्रैक और ट्रीट’ की बुनियादी व्यवस्थाओं पर फिर से काम शुरू करें. केरल और महाराष्ट्र के अलावा देश के दूसरे कई राज्यों में हालात बिगड़ रहे हैं.

 

 

भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 18,327 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,11,92,088 हो गई. देश में 36 दिनों के बाद संक्रमण के ये सर्वाधिक मामले हैं और इसी के साथ लगातार चौथे दिन उपाचाराधीन मरीजों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गयी. यह संख्या अब 1,80,304 पर पहुंच गयी है. पंजाब के जालंधर में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के चलते जिला प्रशासन ने लॉकडाउन जारी रखा है. जालंधर में सुबह 11 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक पाबंदियां जारी रहेंगी.

Related posts

महाराष्ट्र के राज्यपाल को वापस बुलाने की अपील

दो दिन मौसम खराब रहने की संभावना

दिल्‍ली में बाहर से आने वालों को दिखानी होगी रिपोर्ट, केंद्र ने 10 राज्‍यों में भेजीं टीमें

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News