मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

बिना टीकाकरण, जारी किया सर्टिफिकेट

मेरठ में गुरुवार को शास्त्री नगर की एक बुजुर्ग महिला के साथ ऐसा ही हुआ है। लापरवाही की हद यहीं नहीं खत्म हुई। उन्हें टीका नहीं लगने का ऑनलाइन सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया गया है।

 

शास्त्री नगर एल ब्लॉक निवासी सुधा अग्रवाल ने बुधवार रात करीब नौ बजे अपने बेटे के मोबाइल से टीका लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया था। उन्होंने मेडिकल कॉलेज का केंद्र भरा और दोपहर बाद का स्लॉट लिया। दोपहर में वह मेडिकल कॉलेज पहुंच गईं। उन्होंने बताया कि टीकाकरण केंद्र पर पहुंची तो उन्हें टीका लगाने से मना कर दिया गया। कहा गया कि बाद में लगेगा। उन्होंने पूछा-फिर कब लगेगा, तो बताया गया कि अभी कुछ नहीं कह सकते।

मायूस होकर वह घर लौट आईं। रात 8:32 बजे उनके बेटे के मोबाइल पर मैसेज आया कि उनका टीकाकरण हो गया है। उन्होंने एसएमएस में दिए पोर्टल पर सर्टिफिकेट डाउनलोड कर लिया। उसमें लिखा है कि कोविशील्ड वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है। दूसरी डोज 28 दिन बाद लगेगी। टीका लगाने वाली का नाम मोनिका है। टीकाकरण का स्थान भी लिखा हुआ है। प्रमाणपत्र केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी किया गया है।

पंजीकरण कराने वाले चिंतित
टीकाकरण के मामले लापरवाही सामने आने के बाद पंजीकरण कराने वाले लोगों की चिंता बढ़ गई है। उनको लगता है कि कहीं ऐसा न हो कि उनको टीका लगे बगैर ही प्रमाणपत्र जारी कर दिया जाए।

गलती का निस्तारण कराएंगे
मामला संज्ञान में आया है। कहीं न कहीं कोई गलती हुई है। इसका निस्तारण कराया जाएगा। महिला को फिर से बुलाकर टीकाकरण कराया जाएगा। – डॉ. अखिलेश मोहन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी

Related posts

पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के तत्वाधान में विश्वविद्यालय स्तर पर ऑनलाइन यूथ पार्लियामेंट का आयोजन

लाखों रुपयों की शराब के साथ एक गिरफ्तार,एक फरार

दो पक्षों में जमकर हुई मारपीट लोहे की रॉड से फोड़ा सिर

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News