मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

सुभारती फाइन आर्ट के छात्र का दर्ज हुआ इंडियन बुक ऑफ रिकार्ड में नाम

पीपल के पत्ते पर स्वामी विवेकानन्द की जीवनी पर चित्रकारी करके बनाया कीर्तिमान

मेरठ। स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के नन्दलाल बोस सुभारती कॉलिज ऑफ फाइन आर्ट एंड फैशन डिजाइन के छात्र भानूदेव शर्मा ने हैरतअंगेज़ कला का प्रदर्शन करते हुए पीपल के पत्ते पर स्वामी विवेकानन्द की जीवनी पर आधारित चित्र बनाकर अपना नाम इंडियन बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज कराया है। छात्र भानूदेव शर्मा की उपलब्धि पर सुभारती विश्वविद्यालय के कुलपति ब्रिगेडियर डा. वी.पी. सिंह एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. शल्या राज ने छात्र को सम्मानित करते हुए अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी।
कुलपति ब्रिगेडियर डा. वी.पी. सिंह ने छात्र को बधाई देते हुए कहा कि यह बड़े हर्ष की बात है कि सुभारती फाईन आर्ट के छात्र भानू ने अपनी रचनात्मक प्रतिभा का उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए अपना नाम इंडियन बुक ऑफ रिकार्ड में दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि सुभारती विश्वविद्यालय के हर संकाय एवं विभाग में विद्यार्थियों में कौशल विकास के गुण स्थापित करने के साथ उन्हें प्रोत्साहित किया जाता है ताकि वह अपनी प्रतिभा से देश का नाम रोशन कर सकें।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा.शल्या राज ने छात्र को मंगलकामनाएं देते हुए कहा कि यह उपलब्धि सुभारती के आदर्शो का सम्मान है और सुभारती विश्वविद्यालय अपने हर विद्यार्थी को दक्ष बनाकर उसे देशहित में कार्य करते हुए प्रोत्साहित कर रहा है।
प्राचार्य डा. पिन्टू मिश्रा ने बताया कि भानूदेव शर्मा बीएफए पेन्टिंग कोर्स के तृतीय वर्ष का होनहार छात्र है। उन्हांने बताया कि पेन्टिंग विभाग में अनुभवी चित्रकार सभी विद्यार्थियों को चित्रकारी के रचनात्मक गुण सीखा रहे है और विशेष रूप से हमारे देश के महापुरूषां की जीवनी चित्र के माध्यम से प्रदर्शित करके विद्यार्थियों का ज्ञान वर्धन किया जा रहा है।

Related posts

मण्डप संचालको की बैठक,खाना बनाने वाले स्थान पर लगेंगे सीसीटीवी कैमरे

आपकी निस्वार्थ चिकित्सा सेवा, समर्पण एवं त्याग ही आपको दिलाता है भगवान का दर्जा- डॉ0 सुधीर गिरि, चेयरमैन वेक्टेश्वरा समूह

विधायक ने मेरठ ब्लाॅक में आंगनबाडी कार्यकत्रियो को वितरित किये स्मार्ट फोन

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News