मेरठ दर्पण
Breaking News
दिल्ली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगवाया कोरोना का टीका

दिल्ली- 1 मार्च से देश में आम लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू हुआ। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी कोरोना का टीका लगवा लिया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार सुबह करीब 6.25 बजे बिना किसी सुरक्षा और तामझाम के दिल्ली के ऐम्स अस्पताल पहुंचे और भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का टीका लगवाया। टीका लगवाने के दौरान पीएम मोदी मुस्कुरा रहे थे और उन्होंने असमिया गमछा पहन रखा था।

पीएम मोदी को पुदुचेरी की नर्स पी. निवेदा ने टीका लगाया। साथ में केरल की नर्स की खड़ी थीं। पीएम ने लंबी दाढ़ी रखी है जो पश्चिम बंगाल के लोगों को रविंद्र नाथ टैगोर की याद दिलाते हैं। (इन चारों राज्यों में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इसके बाद पीएम मोदी करीब आधा घंटा वहां रहे और सात बजे रवाना होगा। इस दौरान पीएम ने वहां मौजूद स्टाफ से बात की। पीएम मोदी ने खुद अपनी यह तस्वीर ट्वीट की और वैज्ञानिकों की तारीफ की। साथ ही देशवासियों को संदेश किया कि वे भी बिना किसी भय के कोरोना वैक्सीन लगवाएं।

बता दें, देश में आज से कोरोना टीकाकरण का दूसरा चरण शुरू हो रहा है। इसमें 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों के साथ ही 45 साल के अधिक उम्र के जरूरतमंद मरीजों को टीका लगाया जाएगा। यह टीका सरकारी अस्पतालों में फ्री है, जबकि प्रायवेट अस्पतालों में इसी कीमत 250 रुपए रखी गई है।

 

पीएम मोदी ने लिखा यह ट्वीट

पीएम मोदी ने कोरोना का टीका लगवाने के बाद ट्वीट पर लिखा, मैंने ऐम्स में #COVID19 वैक्सीन का अपना पहला डोज ले लिया है। याद करें कि किस तरह हमारे डॉक्टर और वैज्ञानिकों ने बहुत कम समय में कोरोना का टीका बना लिया। मैं अपील करता हूं कि जिन्हें टीका लगना है, वे बिना किसी डर के टीका लगवाएं। हम सभी को मिलकर कोरोना को भगाना है।

अब 28वें दिन पीएम मोदी को इसका दूसरा डोज लगेगा। पीएम ने भारत बायोटेक की कोवैक्सीन का टीका लगावाया है, क्योंकि इसको लेकर भारत में कुछ सवाल उठ रहे थे। छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में इस दवा पर सवाल उठा था।

Related posts

बाबा का ढाबा वाले बाबा ने किया आत्महत्या का प्रयास

जयपुर में भूकंप के झटके,3.8 की तीव्रता से दहला जयपुर

Ankit Gupta

गूगल का नेटवर्क ठप, जीमेल और यूट्यूब भी नहीं चल रहा

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News