मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ लखनऊ

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से मिले विधायक सोमेन्द्र तोमर

मोहिउद्दीनपुर खरखौदा रेलवे लाईन पर उपरिगामी सेतु सहित जर्जर सड़कों का पुनः कराने की मांग एवं विधानसभा में उठाया तंदूर पर थूक लगाकर रोटी बनाने का मामला

 

लखनऊ- उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से गुरूवार को मेरठ दक्षिण विधायक डा0 सोमेन्द्र तोमर ने मुलाकात की और मोहिउद्दीनपुर खरखौदा रेलवे लाईन पर उपरिगामी सेतु का जल्द निर्माण, गगोल तीर्थ से वाया गगोल गोठरा दिल्ली हापुड़ बाईपास मार्ग, ग्राम नंगला जमालपुर रजवाहे पट्टी से वाया भुड़बराल मोहिउद्दीनपुर खरखौदा मार्ग, बिजली बम्बा बाईपास से गगोल तक मार्ग, छज्जपुर से उपलेहड़ा होते हुए भूड़बराल तक मार्ग एवं जुर्रानपुर फाटक से नरहाड़ा होते हुए फफूण्डा तक मार्ग का पुनः निर्माण कराने जाने की मांग की। सोमेन्द्र तोमर ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को अवगत कराते हुए कहा कि मोहिउद्दीनपुर-खरखौदा मार्ग पर रेलवे लाईन गुजरती है। इस रेलवे लाईन के पास मोहिउद्दीनपुर शुगर मिल है। इस मार्ग से हरियाणा, दिल्ली आदि स्थानों पर जाने के लिये हल्के व भारी वाहन गुजरते है जिस कारण से यहां पर प्रायः लम्बे जाम की स्थिति बनी रहती है जनहित में मोहिउद्दीनपुर खरखौदा रेलवे लाईन पर उपरिगामी सेतु का निर्माण कराया जाना अति आवश्यक है। साथ ही गगोल तीर्थ से वाया गगोल गोठरा दिल्ली हापुड़ बाईपास मार्ग, ग्राम नंगला जमालपुर रजवाहे पट्टी से वाया भुड़बराल, मोहिउद्दीनपुर खरखौदा मार्ग, बिजली बम्बा बाईपास से गगोल तक का मार्ग, छज्जपुर से उपलेहड़ा होते हुए भूड़बराल तक का मार्ग एवं जुर्रानपुर फाटक से नरहाड़ा होते हुए फफूण्डा तक का मार्ग अत्यन्त जर्जर अवस्था में है जिस कारण आने जाने वाले लोगो को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है। मार्ग जर्जर अवस्था में होने से आय दिन घटनाएं भी हो रही है। जनहित में जर्जर सड़कों का पुनः निर्माण कराया जाना अति आवश्यक है। उपमुख्यमंत्री ने मांग पत्र को ध्यानपूर्वक पढ़ा और सकारात्मक कार्यवाही कराने हेतु आवश्यत है।

                     विज्ञापन

इसके अतिरिक्त विधायक डाॅ0 सोमेन्द्र तोमर ने विधानसभा में नियम 301 के अन्तर्गत शादी समारोह में विशेष समुदाय के लोगों द्वारा खाद्य सामग्री में थूक व अन्य अपशिष्ट पदार्थ मिलाये जाने वाला विषय विधानसभा में उठाया। अवगत कराते हुए कहा कि जनपद मेरठ में शादी समारोह के दौरान विशेष समुदाय के व्यक्ति द्वारा तंदूर पर थूक लगाकर रोटी बनाये जाने की घटना विभिन्न समाचार पत्रों की सुर्खियों में रही है। इसी प्रकार की एक घटना मोदीपुरम पी0ए0सी0 नाले के पास वेज बिरयानी वाले विशेष समुदाय के युवक द्वारा पेशाब में वेज बिरयानी बनाकर बेचे जाने की घटना भी सुर्खियों में रही थी। दोनों घटना के आरोपियों को पुलिस द्वारा अभियोग पंजीकृत कर जेल दिया गया। जनपद मेरठ में ऐसी घटनाओं के ठोस साक्ष्य प्राप्त होने पर उनके विरूद्ध मौजूदा कानून के तहत ही मात्र औपचारिक रूप से कानूनी कार्यवाही की गयी है जबकि ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिये कठोर कानून बनाया जाना अत्यन्त आवश्यक है।

Related posts

विद्यालय आगमन पर बच्चो का किया भव्य स्वागत

भारत तिब्बत सहयोग मंच ने फूंका पाकिस्तान का पुतला

एमआईईटी पब्लिक स्कूल में मनाया मजदूर दिवस

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News