मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

जिलाधिकारी ने वाॅलमार्ट और मैट्रो कंपनी की शिकायत पर बैठायी जांच

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में संपन्न हुई व्यापार बंधु की बैठक

 

व्यापारियों की समस्याओं का निदान प्राथमिकता पर किया जायेगा-जिलाधिकारी

 

 

मेरठ- व्यापार बंधु की विकास भवन सभागार में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के0 बालाजी ने कहा कि व्यापारियों की समस्याओं का निदान प्राथमिकता पर किया जायेगा। वाॅलमार्ट और मैट्रो कंपनी द्वारा एफडीआई पालिसी के उल्लंघन की शिकायत पर जिलाधिकारी ने अपर नगर मजिस्टेट व अपर आयुक्त वाणिज्य कर की एक टीम बनाकर दस्तावेजो व अन्य बिन्दुओ पर जांच कर आख्या देने के लिए निर्देषित किया। इस अवसर पर 27 बिन्दुओं पर चर्चा की गयी व आवष्यक दिशा-निर्देष दिये गये।
शहर में कचरा निस्तारण की मांग पर जिलाधिकारी ने बताया कि गांवडी में कूडा निस्तारण प्लांट संचालित है तथा लोहियानगर में कूडा निस्तारण प्लांट जल्द प्रारंभ किये जाने के संबंध में कार्यवाही की जा रही है। गगोल रोड हवाई पट्टी सोफिया स्कूल के पास वाली रोड पर एक पुलिस चैकी बनाये जाने की मांग पर जिलाधिकारी ने वहां एक अस्थायी पुलिस चैकी बनाने के लिए निर्देषित किया।
शास्त्री नगर के सैन्ट्रल मार्केट में सौन्दर्यीकरण कराये जाने की मांग पर नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि सैन्ट्रल मार्केंट में एक वातानुकूलित शौचालय बनाया जा रहा है तथा एक पुरूष शौचालय भी बनाया जायेगा। उन्होने बताया कि सैन्ट्रल मार्केट के सौन्दर्यीकरण का कार्य परस्पर समन्वय के साथ कराया जायेगा।
ग्राम बराल परतापुर में पानी की निकासी के लिए नाले को पूर्ण करने की मांग पर जिलाधिकारी ने नगर निगम के अधिकारियों को आवष्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देषित किया। वहीं नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि पूर्व में स्थलीय निरीक्षण किया गया लेकिन तालाब तक नाली बनाने की राजकीय भूमि उपलब्ध नहीं है।
शिव चोक छीपी टैंक चैराहे पर पेषाब घर बनाने की मांग पर जिलाधिकारी ने नगर निगम के अधिकारियो को आवष्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देषित किया। सकौती गन्ना मिल बाजार में रोड पर पानी की निकासी व साफ सफाई के लिए आवष्यक कार्यवाही करने के संदर्भ में जिलाधिकारी ने बीडीओ सरधना को आवष्यक कार्यवाही करने हेतु निर्देषित किया।
शहर में अवैध होर्डिग्स हटवाने की मांग पर नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि शहर के अलग-अलग मार्गों से 215 अवैध होर्डिग्स तथा 1460 छोटे विज्ञापन व बैनर हटवाये गये है। उन्होने बताया कि अवैध होर्डिग्स के विरूद्ध अभियान जारी है।
दिल्ली रोड रानी मिल के बराबर से जैन नगर देवपुरी जाने वाली सड़क पर गहरी नाली को जाल से कवर कराने के संबंध में नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि इस हेतु कार्य के लिए आगणन तैयार कराया जा रहा है।
लिसाडी गेट चैराहे के पास मुंशी नंदराम वाल्मीकि चैक से लिसाडी गेट चैराहे तक एवं लिसाडी गेट चौराहे से लेकर पिल्लोखडी के पुल तक की रोड को ठीक कराये जाने की मांग पर नगर निगम के अधिकारी द्वारा बताया गया कि इस हेतु नयी पुलिया बनाने का प्रस्ताव किया गया है जो कि प्रक्रियाधीन है, उन्होने बताया कि वहां पर पेंचवर्क भी कराया जायेगा।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह, उपायुक्त प्रषासन वाणिज्य कर विभाग विक्रम अजित, उपायुक्त वाणिज्य कर ए0पी0सिंह, व्यापारी व अधिकारी उपस्थित रहे।

Related posts

पति को छोड़ कर नाबालिग कर रही थी दूसरे संप्रदाय के युवक से ‘लव मैरिज’, हिंदू संगठन ने कर दिया हंगामा

मुख्यमंत्री ने सर्राफ परिवार को 5 लाख की आर्थिक सहायता दी

बाइक पेड़ से टकराई,एक की मौत,तीन घायल

Mrtdarpan@gmail.com

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News