मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

फैशन शो में शिरकत करेंगे ग्लैमर की दुनिया के सितारें

सुभारती फाइन आर्ट कॉलिज में ‘‘डिजाइन कैसल 2021‘‘ का पोस्टर लांच

 

मेरठ। आगामी 06 मई 2021 को स्वामी विवेकानन्द सुभारती विश्वविद्यालय के नन्दलाल बोस सुभारती कॉलिज ऑफ फाइन आर्ट एंड फैशन डिजाइन में होने वाले मेगा फैशन शो ‘‘डिजाइन कैसल 2021‘‘ का पोस्टर लांच किया गया।
फैशन शो के डायरेक्टर कोरियोग्राफर कपिल गोहरी के साथ फाइन आर्ट कॉलिज के प्राचार्य डा. पिन्टू मिश्रा ने डिजाइन कैसल 2021 का पोस्टर लांच किया।

प्राचार्य डा. पिन्टू मिश्रा ने बताया कि आगामी 06 मई 2021 को सुभारती विश्वविद्यालय में फाइन आर्ट कॉलिज के द्वारा मेगा फैशन शो डिजाइन कैसल 2021 का आयोजन होने जा रहा है। उन्होंने कहा कि फैशन शो से पूर्व साप्ताहिक ग्रुमिंग कार्यशाला भी आयोजित की जाएगी जिसमें सभी विद्यार्थियों को व्यक्तित्व निमार्ण, कैट वाक करने के तरीके सहित कामयाब मॉडल बनने के गुर भी सीखाएं जाएंगे। उन्होंने बताया कि फैशन शो में 16 राउंड रखे गये है जो विभिन्न थीम पर आधारित है, इसमें फैशन डिजाइन के स्नातक एवं परास्नातक विद्यार्थियों द्वारा बनाई गई ड्रेस को प्रदर्शित करके उनके रचनात्मक कार्य को प्रोत्साहित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कार्यशाला एवं फैशन शो में दिल्ली, चंडीगढ़, मुम्बई, गुडगांव सहित देशभर के फैशन विशेषज्ञ, डिजाइनर, कोरियोग्राफर आदि शामिल होकर फैशन के विद्यार्थियों का ज्ञान वर्धन करेंगे। उन्होंने कहा कि आज के समय में फैशन की इंडस्ट्री सबसे बड़ी है और मॉडलस्, कोरियोग्राफर एवं रचनात्मक लोगो की इस क्षेत्र में अधिक मांग है इसके लिये सुभारती विश्वविद्यालय के फाईन आर्ट कॉलिज में छात्र छात्राओं को भारतीय संस्कृति से रूबरू कराने के साथ चित्रकारी, रचनात्मक ज्ञान, फैशन, डांस आदि के साथ मौजूदा समय में चल रहे फैशन से परिचत कर उन्हें प्रतिभाशाली बनाया जा रहा है ताकि वह आगे चल करे फैशन की दुनिया में अपना और देश का नाम रोशन कर सके।

शो डायरेक्टर कोरियोग्राफर कपिल गोहरी ने कहा कि फैशन की दुनिया में आत्मविश्वास ऐसी कुंजी है जो सफलता के शिखर पर पहुंचाती है लेकिन आत्मविश्वास के साथ हुनर और काबिलियत का होना भी जरूरी है और और इसी उद्देश्य ये डिजाइन कैसल में मॉडलस को ग्रूम किया जाएगा। इस अवसर पर विभागाध्यक्षा डा. साधना, रचनात्मक हेड राजेश कुमार, नेहा सिंह, संबित मुखर्जी, अंजलि, राशिका आदि उपस्थित रहे।

Related posts

बिश्नोई सभा ने गणतंत्र दिवस समारोह उल्लास पूर्वक मनाया

Ankit Gupta

आवंटी चीनी मिलों के प्रतिनिधियों को प्रतिदिन के इण्डेन्ट के अनुसार गन्ना उठान के दिये गये निर्देश

Ankit Gupta

जिलाधिकारी ने किया कोविड कंट्रोल सेन्टर का निरीक्षण, दिये आवश्यक दिशा-निर्देश

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News