मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

शहर को मिलेगी जाम से मुक्ति, बनेगा एक्षन प्लाॅन, आमजन का लिया जायेगा सहयोग-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने की शहर की यातायात व्यवस्था के संबंध में आहूत एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता

 

अवैध ई-रिक्षा व अवैध होर्डिग्स के विरूद्ध चलाये अभियान, सीट बैल्ट व हेलमेट न पहनने वालो पर करें कार्यवाही-जिलाधिकारी

 

राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध कट होंगे बंद, अनाधिकृत एक्सेस पर होगी कार्यवाही-जिलाधिकारी

मेरठ – बचत भवन में शहर की यातायात व्यवस्था के संबंध में आहूत एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता करते हुये जिलाधिकारी के0 बालाजी ने अधिकारियो को निर्देषित किया कि वह शहर को जाम से मुक्ति के लिए एक प्लाॅन बनाये तथा उसको परस्पर विभागीय समन्वय व आमजन के सहयोग से सफलतापूर्वक संपादित भी कराये। उन्होने अवैध ई-रिक्षा व अवैध होर्डिग्स के विरूद्ध अभियान चलाने व सीट बैल्ट व हेलमेट न पहनने पर कार्यवाही करने के लिए कहा। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध कट को बंद कराया जाये।
जिलाधिकारी के0 बालाजी ने निर्देषित किया कि शहर के 12 चौराहों पर लगे ट्रैफिक सिग्नल को सिन्क्रोनाइजड (समकालीन) बनाया जाये उन्होने इसके लिए नगर निगम के अधिकारियो को आवष्यक कार्यवाही करने के लिए निर्देषित किया। जिलाधिकारी ने ब्लैक स्पोटो पर कार्यवाही के लिए अधिकारियो को निर्देषित किया कि वह स्वयं मौके पर जाकर आवष्यक कार्यवाही कराना सुनिष्चित करे।
जिलाधिकारी ने अवैध ई-रिक्षा व अवैध होर्डिग्स के विरूद्ध कार्यवाही करने के लिए कहा। उन्होने कहा कि अवैध ई-रिक्षा को जब्त करने के उपरांत उसको एक जगह रखने के स्थान के लिए जगह चिन्हित करने के लिए नगर निगम के अधिकारियों को निर्देषित किया। उन्होने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर अवैध होर्डिग्स को हटाया जाये तथा अवैध कट को बंद किया जाये।
जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर अनाधिकृत एक्सेस (पहुंच) पर कार्यवाही के लिए मेरठ विकास प्राधिकरण के अधिकारियो को निर्देषित किया। उन्होने कहा कि दिल्ली व हापुड रोड पर अवैध कटो को बंद कराया जाये तथा हापुड अड्डे पर टैम्पो/ई-रिक्षा स्टैण्ड बनाया जाये तथा उसके बाद अन्य जगहो पर भी स्टैण्ड बनाये जाये।
सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी दिनेष चन्द्र ने बताया कि जनपद में 6359 पंजीकृत ई-रिक्षा है। पुलिस अधीक्षक यातायात ने बताया कि जनपद में 01 जनवरी 2021 से अब तक 5919 चालान काटे गये है जिससे रू0 24 लाख 75 हजार शमन शुल्क वसूला गया है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी नगर अजय तिवारी, पुलिस अधीक्षक यातायात जितेन्द्र श्रीवास्तव, नगर मजिस्टेट एस0के0 सिंह, एसीएम कमलेष गोयल, सुनीता सिंह, चन्द्रेष सिंह, सहायक नगरायुक्त ब्रजपाल सिंह, अधिषासी अभियंता लो0नि0वि0 अरविंद कुमार, एनएचएआई, कैंट बोर्ड, एमडीए व अन्य संबंधित विभाग के अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related posts

26 जनवरी को होगा मैत्री क्रिकेट मैच..‘वोट फोर योर फ्यूचर’ स्लोगन भी दिया

जिलाधिकारी ने किया मेडिकल कालेज का निरीक्षण, मृत्युदर में कमी लाने के दिये निर्देश

हेल्थ सेक्टर में बायोमेडिकल इंजीनियर की अहम भूमिका: प्रो डॉ राजीव दत्ता

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News