मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

समाजवादी युवजन सभा ने जिलाधिकारी कार्यालय पर किया प्रदर्शन

मेरठ- समाजवादी युवजन सभा के प्रदेश उपाध्यक्ष सम्राट मलिक के नेतृत्व में आज डीएम कार्यालय पर गन्ने का रेट ना बढ़ाने पेट्रोल डीजल के दाम आसमान छूने व गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने के विरोध में प्रदर्शन किया गया युवजन सभा के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन जिलाधिकारी को दिया कार्यकर्ता गैस सिलेंडर व गन्ने को हाथ में लेकर डीएम कार्यालय पहुंचे युवजनसभा के कार्यकर्ताओं ने कहा
वर्तमान शासन में फैक्ट्री के माल के दाम बढ़े और किसान की फसल के दाम घटे या कोई इजाफा नहीं हुआ तथा लागत के बढ़ते खर्चे को देखें तो किसान घाटे में आ गया।
विगत 4 वर्षों में डीजल के दाम दुगने हुए, टेक्स् 3 गुना हुआ, मोटरसाइकिल करीब दोगुनी हो गई, ट्रैक्टर के रेट बढ़ गए, रसोई गैस के सिलेंडर की कीमत दुगनी हो गई,
कपड़े लत्ते के भाव बेहिसाब बड़े, पढ़ाई दोगुनी खर्चीली की हो गई, सीमेंट, सरिया, ईंट के दाम डेढ़ गुने महंगे हो गए। कहना यही है कि किसान की जरूरत की सारी वस्तुएं जिसमें खाद, बीज, बिजली, पानी आदि भी सम्मिलित है, सब के दाम बढ़ चुके हैं। पिछले 4 साल से गन्ने के ऊपर फूटी कौड़ी भी नहीं बढ़ी।कोढ़ पे खाज जैसी बात कि गन्ने का बकाया भुगतान लंबित पड़ा हुआ है। न ब्याज मिल रही न मूलधन, ऐसे में किसान की आर्थिक दशा का अंदाजा कोई भी लगा सकता है।

पिछले 3 महीने से किसान आंदोलन कर रहे हैं। वर्तमान शासक पार्टी के नेता जब विपक्ष में थे तो किसानों को हरदम सहयोग का वादा करते, उनके आंदोलनों में जाते, उन्हें समर्थन करते थे परंतु 3 माह बीत गए कोई मंत्री किसानों का दुख दर्द की सुध लेने के लिए धरना दे रहे किसानों के पास नहीं गया। देश में सर्वाधिक संख्या में रोजगार देने वाले वर्ग के साथ सरकार का यह रवैया निंदनीय है तथा इस बात का प्रतीक है कि सरकार किसानों के मुकाबले चीनी मिल मालिकों व पूंजीपतियों की तरफ खड़ी है।
हम सरकार से कहना चाह रहे हैं यदि चीनी मिल मालिकों के स्थान पर किसान को समर्थन दिया होता तो संख्या में अधिक किसान इतने अधिक जोर से जयकारा लगाते की आवाज संपूर्ण विश्व में गूजंती परंतु दुर्भाग्य किसान को हर तरफ से पीड़ा दी जा रही है और उसे असहाय बना कर छोड़ दिया है।
5 साल में आय तो दुगनी क्या हुई, नकारात्मक की ओर किसान लौट रहा है। हमारा सरकार से निवेदन है दोगुने की बात को छोड़ो, 5 साल में दोगुनी का वायदा था, 4 साल बीतने पर गन्ने का दाम डेढ़ गुना ही कर दीजिए, किसान को राहत मिल जाएगी।

पुराने गन्ने के दाम की बकाया राशि चीनी मिलों से मय ब्याज एक सप्ताह में दिलवाने की गारंटी सरकार से कराने का भी कष्ट करें।
प्रदर्शन में सम्राट मलिक प्रदेश उपाध्यक्ष समाजवादी युवजन सभा उत्तर प्रदेश पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष डीएन डिग्री कॉलेज मेरठ,देवेश राणा पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष, आशुतोष मलिक पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ,सोहेब अली पूर्व छात्रसंघ महामंत्री, महताब मूसा छात्र नेता, अजमत अली छात्र नेता, सोनू सिरोही जिला सचिव समाजवादी पार्टी, मानव ठाकुर जिला उपाध्यक्ष समाजवादी छात्र सभा, ओवैस पठान, मोहम्मद आकिब, अक्षय यादव, संजय यादव आदि लोग मौजूद रहे

Related posts

अपार मेहरा अध्यक्ष,मयूर अग्रवाल महामंत्री निर्वाचित बुढ़ाना गेट व्यापार संघ का चुनाव सम्पन्न

नारी निकेतन की 21 युवतियों सहित आज 134 मरीज मिले

Mrtdarpan@gmail.com

भारत तिब्बत सहयोग मंच ने फूंका पाकिस्तान का पुतला

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News