मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

मार्च में चार दिन बैंकों में लटकेगा ताला, हड़ताल पर रहेंगे बैंककर्मी

मेरठ। आगामी मार्च के महीने में लगातार चार दिन बैंक बंद रहेंगे। इन चार दिनों से पहले ही अपने बैंक के जरूरी काम निपटा लीजिए। कहीं ऐसा न हो कि बैंक जाए और वहां पर ताला लटका हुआ मिले। बैंकों के निजीकरण के विरोध में आगामी 15 व 16 मार्च को बैंक कर्मी हड़ताल पर रहेंगे। जिसके कारण इन दो दिनों में बैंक में किसी प्रकार का कोई काम नहीं होगा। वहीं 13 मार्च को दूसरा शनिवार व इससे अगले दिन यानी 14 मार्च को रविवार के कारण बैंक में अवकाश रहेगा। ऐसे में अगर आप इस महीने बैंक जाने का प्लान बना रहे हैं, तो इन तारीख से पहले अपना काम निपटा लें।

बैंककर्मियों ने मेरठ में सरकारी बैंकों के निजीकरण के विरोध में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। सभी बैंक संगठन ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की। यू ऑफ बीयू द्वरा प्रस्तावित धरना-प्रदर्शन के कार्यक्रम में पंजाब नेशनल बैंक के आंचलिक कार्यालय पर अधिकारी और कर्मचारि उपस्थित हुए और नारेबाजी की। बैंक कर्मियों का कहना था कि पहले तो सरकार ने कई बैंकों का विलय किया। उसके बाद सरकार अब इन बैंकों को निजी हाथों में देना चाहती है। उन्होंने कहा कि इससे बैंककर्मियों के साथ ही बैंक के खाताधारकों केा भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा। यूनियन के राजेंद्र शर्मा ने कहा कि आज खाता धारकों को निशुल्क बैंक की सुविधाएं मिल रही हैं निजी हाथों में बैंकों के जाने के बाद खाता खोलने के लिए भी शुल्क देना होगा और बैंक की सभी सुविधाओं पर शुल्क लगना शुरू हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि बैंक कर्मचारी कभी बैंकों का निजीकरण नहीं होने देंगे। इसके लिए चाहे भूख हड़ताल करनी हो या फिर अनिश्चितकालीन धरने पर बैठना हो। बैंकों के मर्ज करने के बाद सरकार अब दो सार्वजनिक बैंकों एवं एक जनरल इंश्योरेंस का निजीकरण की ओर अग्रसर है। सरकार अगर निजीकरण को थोपती है तो बैंककर्मी सड़क पर उतरने को बाध्य हो जाएंगे।

Related posts

व्यापारियों ने नगर पंचायत अधिशासी अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Mrtdarpan@gmail.com

सुभारती विश्वविद्यालय में 28 दिसम्बर को आयोजित होगा महारोजगार मेला

वेंकटेश्वरा वर्ल्ड स्कूल में धूमधाम से मनाया क्रिसमस डे

Ankit Gupta

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News