मेरठ दर्पण
Breaking News
मेरठ

महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में वार्षिक “उदगम” कार्यक्रम का आयोजन।

मेरठ- मवाना रोड स्थित महालक्ष्मी डिग्री कॉलेज में वार्षिक “उदगम” सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य नवागंतुक छात्र- छात्राओं का कॉलेज के साथ परिचय रहा साथ ही “सेव गर्ल्स” भी आकर्षण का केंद्र रहा।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि कॉलेज चैयरमेन डॉ0 प्रवीण मित्तल, कॉलेज चेयरपर्सन डॉ0 सारिका व निदेशक डॉ0 मोहित यादव और डॉ0 स्नेही, रजिस्ट्रार संदीप एवं कार्यक्रम संयोजिका डॉ0 रूचि गर्ग आदि ने कार्यक्रम का शुभारंभ संयुक्त रूप से गणेश भगवान की प्रतिमा के सामने दीप प्रज्ज्वलित कर विधिवत रूप से किया । उसके बाद बीएससी होम साइंस की छात्रा द्वारा माँ सरस्वती की वंदना की गई।

तदुपरांत बीएससी होम साइंस द्वितीय वर्ष और बीकॉम प्रथम वर्ष की छात्राओं द्वारा सेव गर्ल्स थीम पर एक नाटक प्रस्तुत किया जिसको देख कर सभागार में उपस्थित अथितियों ने तालिया बजाकर उत्साहवर्धन किया।

इसी तरह सभी अभ्यार्थियों ने अलग-अलग तरह के कार्यक्रमों को प्रस्तुत कर समां बांध दिया।
कार्यक्रम में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व कॉलेज चैयरमेन डॉ0 प्रवीण मित्तल, डॉ0 सारिका, और निदेशक डॉ0 मोहित यादव ने संयुक्त रूप से , शिवानी,दिव्या,अक्षी, लक्ष्मी, आरती, जयवीर,आकाश, सौरभ, शुभम, छवि, पूनम, शहजान, अमन, अमित मनीषा, मुकेश, अनुज कुमार, आकांशा, निशा, को कॉलेज का प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि और कॉलेज चैयरमेन डॉ0 प्रवीण मित्तल ने सभी छात्र- छात्राओं को कार्यक्रम की बधाई देते हुए कहा कि यह आपकी शुरुआत है। क्योंकि आपका महालक्ष्मी परिवार में “उदगम” हो चुका है। अब कॉलेज और स्वयं को उचाईयों तक ले जाने का काम आपका है। आगे उन्होंने कहा कि सफलता पाने का कोई शार्ट कट रास्ता नही होता है।

इसलिए निरंतर अभ्यास और परिश्रम करें , सफलता एक दिन जरूर मिलेगी, उन्होंने कहा कि मैं अपनी कॉलेज कॉर्डिनेटर डॉ0 रुचि गर्ग से कहना चाहूंगा कि इस तरह के कार्यक्रम समय-समय पर होते रहने चाहिए। जिससे सभी छात्र- छात्राओं को अपनी प्रतिभा निखारने के एक मौका मिल सके। आखिर में उन्होंने सभी विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया।
इसी क्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ0 मोहित यादव ने कहा कि आज बड़ा ही हर्ष का दिन है, क्योंकि ये “उदगम 2” है और मैं चाहता हूं, कि यह सिलसिला ऐसे ही आगे भी जारी रहे। जिससे नवांगतुक विद्यार्थियों को इसके माध्यम से उनके अंदर छिपी प्रतिभा निखारने के अवसर मिलता रहे।
कार्यक्रम संयोजिका डॉ0 रुचि गर्ग ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभी विद्यार्थियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आप जीवन में हर पड़ाव को पार करें, इसके लिए जरूरी है कि आप निरंतर प्रयासरत रहे।

कार्यक्रम का सफल संचालन पत्रकारिता एवं जनसंचार के विभागाध्यक्ष गौरव मावी और छात्रा अंशिका व सेजल ने किया
कार्यक्रम को सफल बनाने में अरुण गुप्ता, कुलदीप शर्मा, विक्रम, सोनू बरार,अंकुर धामा, इमरान,राहुल, शिवकुमार, पवन , रिज़वान, विशाखा चहल, कंचन सैनी,कंचन शर्मा, शिवानी, अनु शर्मा, पूजा, नीपा आदि का मत्वपूर्ण सहयोग रहा।

Related posts

चित्रकला प्रतियोगिता में वार्णिक बंसल को प्रथम,विशाखा पुंडीर को द्वितीय स्थान

जल बचाये, अपना जीवन बचायें – कल्पना पांडेय

शिक्षकों ने दिया सोमेंद्र तोमर को समर्थन, कहा 2022 में भाजपा की सरकार बनेगी

Leave a Comment

Trulli
error: Content is protected !!
Open chat
Need help?
Hello
Welcome to Meerut Darpan News